Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, चार लाख पटरी व्यवसायियों का होगा पुनर्वास

मुख्यमंत्री गुरुवार को गोरखपुर के नौसड़ में नए बस स्टेशन का लोकार्पण करने के बाद वहां आयोजित भाजपा सदस्यता अभियान कार्यक्रम को संबोधित किया।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 07:41 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 09:30 PM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, चार लाख पटरी व्यवसायियों का होगा पुनर्वास
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, चार लाख पटरी व्यवसायियों का होगा पुनर्वास

गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश सरकार शीघ्र ही चार लाख पटरी व्यवसायियों के पुनर्वास का इंतजाम करेगी। इसे लेकर योजना तैयार की जा रही है। इनमें गोरखपुर के नौ हजार पटरी व्यवसायी शामिल हैं, जिन्हें चिह्नित कर लिया गया है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री गुरुवार को गोरखपुर के नौसड़ में नए बस स्टेशन का लोकार्पण करने के बाद वहां आयोजित भाजपा सदस्यता अभियान कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पटरी व्यवसायियों की प्रदेश में बड़ी संख्या है। पुनर्वास के पीछे सरकार की मंशा उनकी रोजी-रोटी के नियमित इंतजाम की है। उनके पेंशन की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पहले ही की जा चुकी है। सब्जी व्यवसायियों को सदस्यता दिलाते हुए कहा कि वैसे तो ये सभी लोग पहले से पार्टी से जुड़े हैं, लेकिन सदस्य बनने के बाद संगठन में इनकी जिम्मेदारी तय की जा सकेगी। उन्होंने 437 लोगों को सदस्यता दिलाई।

सीएम ने दिया गोरखपुर को नए बस स्टेशन का तोहफा

मुख्यमंत्री ने 2.84 करोड़ की लागत से तैयार नौसड़ बस स्टेशन का लोकार्पण किया और वाराणसी के लिए पहली बस को रवाना किया। इस अति आधुनिक बस स्टेशन से वाराणसी, प्रयागराज, मऊ, आजमगढ़, गाजीपुर और दोहरीघाट के लिए लगभग 200 बसें चलाई जाएंगी। सीसीटीवी कैमरे से हर पल निगरानी होती रहेगी। इस मौके पर परिवहन विभाग के प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर, मुख्य प्रधान प्रबंधक संचालन राजेश वर्मा, प्रधान प्रबंधक राजीव चौहान भी मौजूद थे।

250 फरियादियों से मिले सीएम योगी, सुनी समस्याएं

इससे पहले मुख्यमंत्री ने सुबह गोरखनाथ मंदिर परिसर में जनता दरबार लगाया और गोरखपुर व आसपास के जिलों से पहुंचे करीब 250 फरियादियों से मिले। उनकी समस्याएं सुनीं और समाधान का आश्वासन दिया। साथ ही अधिकारियों को निर्देश भी दिया। जनता दरबार से पहले सुबह सवा पांच बजे वह अपने आवास से निकले और बाबा गोरखनाथ के दरबार में पहुंचे। वहां पूजा-अर्चना की। गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ का आशीर्वाद लिया। करीब आधा घंटे गोशाला में रहकर गायों को गुड़-चना खिलाया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.