दरभंगा, जागरण संवाददाता।  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के लिए विशेष पहल की है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए देश में जिस स्तर पर काम हुआ। बिहार की मदद की गई। उसका परिणाम रहा कि हम इस पर काबू पाने में इस हद तक कामयाब हुए। बिहार में कोरोना का रिकवरी रेट 95 फीसद से अधिक रहा। वे बुधवार को दरभंगा के राज मैदान में पीएम मोदी के साथ आयोजित चुनावी सभा में बोल रहे थे।

पीएम नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि प्रवासी बिहारियों के लिए विशेष ट्रेनें चलाई गईं। सभी राशन कार्डधारियों को प्रति व्यक्ति पांच किलो अनाज मुहैया कराया गया जो अप्रैल माह से ही शुरू है। गरीबों को मुफ्त एलपीजी गैस उपलब्ध कराया गया। प्रधानमंत्री जन-धन योजना अंतर्गत महिलाओं को पांच सौ रुपये प्रतिमाह की दर से राशि दी गई। हमसे भी जो संभव हुआ, वह किया। इन परिस्थितियों में चुनाव हो रहा है। समय कम है, बावजूद प्रधानमंत्री ने बिहार के लिए समय दिया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र की योजनाओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि किसानों को प्रतिवर्ष छह हजार की सहायता दी जा रही है। बिहार के विकास के काम हो रहे हैं। सड़कों व पुलों के लिए पचास हजार से अधिक का प्रावधान किया गया है। हर क्षेत्र में योजनाएं चल रही है। दरभंगा में एम्स की स्थापना के निर्णय के लिए पीएम को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह क्षेत्र के लिए बड़ी सौगात है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि दरभंगा में जो एयरपोर्ट बनेगा, पूरा भरोसा है कि यह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट में परिवर्तित होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का विकास हो रहा है, उसी तरह अगर फिर से मौका मिला तो बिहार को विकसित राज्य बनाएंगे। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस