Move to Jagran APP

West Bangal: कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की खड़गपुर में जनसभा

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले आठ साल में हस्तशिल्प क्षेत्र का व्यापक स्तर पर पुनरूद्धार किया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 01:59 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 02:12 PM (IST)
West Bangal: कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की खड़गपुर में जनसभा

कोलकाता, जागरण संवाददाता। पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत रेलनगरी खड़गपुर में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जनसभा आज होगी। स्थानीय रावण मैदान में दोपहर 12 बजे से होने वाली इस सभा को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। उपचुनाव में पहली बार खड़गपुर सदर सीट से मिली सफलता के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शहर में थैंक्स गिविंग सभा करने की घोषणा की थी।

loksabha election banner

पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर के रावण मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हेलीकॉप्टर से सभास्थल पहुंचेंगी। इस सभा से ही उनके पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत दीघा लौटने की संभावना है, जहां 10 से 12 दिसंबर तक आयोजित वाणिज्य सम्मेलन में देश-विदेश के उद्योगपतियों के भाग लेने की उम्मीद है। खड़गपुर सदर विधानसभा उपचुनाव में मिली शानदार जीत से उत्साहित टीएमसी सुप्रीमो व राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी नौ दिसंबर को शहर आ कर मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त करने की घोषणा खुद विधानसभा भवन के समक्ष की थी। इसके बाद ही राजनैतिक व प्रशासनिक स्तर पर सभा की व्यापक तैयारियां शुरू हो गई।

वरीय पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने सभा के लिए रावण मैदान का चुनाव किया था। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से रेलनगरी पहुंचेंगी। इसके बाद उनके दीघा रवाना होने की सूचना है। जहां तीन दिवसीय वाणिज्य सम्मेलन आयोजित हो रहा है। इस सभा में देश-विदेश के कई उद्योगपतियों के भाग लेने की उम्मीद है। टीएमसी जिलाध्यक्ष अजीत माईती ने कहा कि मुख्यमंत्री की नौ दिसंबर की सभा की जोरदार तैयारियां है।

बंगाल में हस्तशिल्प क्षेत्र को हमने पुनर्जीवित किया: ममता

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले आठ साल में हस्तशिल्प क्षेत्र का व्यापक स्तर पर पुनरूद्धार किया है। उन्होंने कहा कि यूनेस्को के साथ मिलकर राज्य में कम से कम 10 ग्रामीण हस्तशिल्प हब स्थापित किए गए हैं जिससे करीब 25,000 कारीगरों को लाभ पहुंचा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने राज्य के हस्तशिल्पों का प्रचार करने के लिए विश्व बांग्ला स्टोर भी स्थापित किया है। देश में आठ दिसंबर से 14 दिसंबर तक प्रत्येक साल हस्तशिल्प सप्ताह मनाया जाता है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर उक्त बातें कहीं। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में माइक्रो स्मॉल, मीडियम एंटरप्राइजेज व टेक्सटाइल्स विभाग ने इस क्षेत्र के अस्तित्व को बनाए रखने व विकास को नित्य कदम उठाए हैं।

ममता ने दिल्ली में आग की घटना पर जताया दुख

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली में आग लगने की घटना में मारे गए लोगों के स्वजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि वह इस घटना से दुखी हैं। इसके साथ ही सीएम ने इस घटना में झुलसे लोगों के शीघ्र सेहतमंद होने की भी कामना की है।

बनर्जी ने ट्वीट किया कि दिल्ली में भीषण आग लगने की घटना से दुखी हूं। मृतकों के स्वजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। मैं आग में झुलसे लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करती हूं। मालूम हो कि दिल्ली में रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी स्थित एक फैक्ट्री में रविवार सुबह आग लगने से करीब 43 श्रमिकों की मौत हो गई और कई लोग झुलस गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.