Move to Jagran APP

Bharat Bandh: आ‍ेडिशा में लगे देश विरोधी नारे; 30 से अधिक प्रदर्शनकारी हिरासत में

Bharat Bandh in Odisha ओडिशा में हो रहे नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शन में देश विरोधी नारे लगाये गये यहां अब तक 30 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया जा चुका है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 03:50 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 04:09 PM (IST)
Bharat Bandh: आ‍ेडिशा में लगे देश विरोधी नारे; 30 से अधिक प्रदर्शनकारी हिरासत में
Bharat Bandh: आ‍ेडिशा में लगे देश विरोधी नारे; 30 से अधिक प्रदर्शनकारी हिरासत में

भुवनेश्वर, जेएनएन। Bharat Bandh in Odisha नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के प्रतिवाद में चल रहे प्रदर्शन के दौरान आज ओडिशा में भी देश विरोधी नारे सुनने को मिले। इतना ही नहीं इस प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी सुनाई दिया। जानकारी के मुताबिक बहुजन क्रांति मोर्चा की तरफ से आज केन्दुझर शहर के गांधी चौक पर सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के साथ रास्ता अवरोध किया गया। इसी दौरान प्रदर्शनकारियों ने देश विरोधी नारे लगाने के साथ पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए, जिसका वहां उपस्थित स्थानीय लोगों ने कड़ा विरोध किया है।

loksabha election banner

खबर के मुताबिक केन्दुझर गांधी चौक पर रास्ता अवरोध किए जाने के समय जब प्रदर्शनकारियों की संख्या ज्यादा हो गई तब इन प्रदर्शनकारियों ने देश विरोधी नारे लगाने के साथ पाकिस्तान समर्थित नारे लगाए। स्थानीय लोग जब इसका विरोध किए तो उन पर इन प्रदर्शनकारियों ने हमला करने का भी प्रयास किया। यह खबर आसपास के लोगों को मिलने के बाद काफी संख्या में शहर के लोग सड़क पर आ गए और भारत बंद का विरोध करते हुए भारत माता की जय, हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। इससे वहां उत्तेजना का माहौल बन गया और स्थिति पूरी तरह से तनावपूर्ण हो गई। देश विरोधी नारे लगाने वाले 2 प्रदर्शनकारियों को शहर के लोगों ने पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले किया। उत्तेजना को देखते हुए पुलिस ने 30 से अधिक प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है। प्रशासन की तरफ से शहर के लोगों से शांति बनाए रखने का अनुरोध किया गया है।

देश विरोधी नारे लगाने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई: डॉ शर्मा

देश विरोधी नारे लगाने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए स्थानीय भाजपा नेता डॉ मुरली मनोहर शर्मा ने सरकार एवं प्रशासन से मांग की है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान समर्थित नारे लगाने से यह साफ पता चल रहा है कि इन लोगों की मंशा क्या है। सीएए में कहीं भी किसी की नागरिकता लेने की बात नहीं कही गई है। लोगों को बरगलाकर कि तुम लोगों को हिंदुस्तान से निकाल दिया जाएगा, और पाकिस्तान समर्थित नारा लगाने वाले देशद्रोहियों को पहचानने का सही समय आ गया है।

अभी भी पाकिस्तान में हो रहे गुरुद्वारा तथा मंदिरों पर आक्रमण के विरुद्ध में बाकी राजनीतिक दल चुप बैठे हैं। वहां से आ रहे प्रताड़ित लोगों को भारत में शरण नहीं दी जाएगी तो सिख एवं हिन्दुओं के लिए संसार में कोई भी जगह नहीं है जहां इन्हें शरण मिले। शायद पहली बार कुछ सिख और हिन्दू को मौत के मुंह से बचाकर हिन्दू स्थान में शरण देने की बात जब सोची जा रही है तो विरोधी दल पूरे देश में आग लगाकर भड़का रहे हैं। आज केन्दुझर में जिस प्रकार से पाकिस्तान समर्थित एवं देश विरोधी नारे लगे हैं, उसका हम कड़ी निंदा करते हैं तथा प्रदेश सरकार से देश विरोधी नारा लगाने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग करते हैं।

Bharat Bandh: पुणे में सीएए और एनआरसी का विरोध, 250 प्रदर्शनकारी हिरासत में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.