Move to Jagran APP

CAA Protest in UP : हिंसा फैलाने में 925 से अधिक आरोपित गिरफ्तार, अब तक दर्ज हुए 213 मुकदमे

CAA Protest in UP डीजीपी ओपी सिंह का दावा है कि शनिवार शाम के बाद से सभी जिलों में स्थिति नियंत्रण में है और कहीं कोई हिंसक प्रदर्शन नहीं हुआ है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 09:39 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 09:40 PM (IST)
CAA Protest in UP : हिंसा फैलाने में 925 से अधिक आरोपित गिरफ्तार, अब तक दर्ज हुए 213 मुकदमे
CAA Protest in UP : हिंसा फैलाने में 925 से अधिक आरोपित गिरफ्तार, अब तक दर्ज हुए 213 मुकदमे

लखनऊ, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में हिंसात्मक प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के कदम तेजी से बढ़ा रही है। डीजीपी ओपी सिंह का दावा है कि शनिवार शाम के बाद से सभी जिलों में स्थिति नियंत्रण में है और कहीं कोई हिंसक प्रदर्शन नहीं हुआ है। सोशल मीडिया पर निगरानी और बढ़ा दी गई है। आपत्तिजनक व भ्रामक पोस्ट के मामलों में अब तक 120 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

loksabha election banner

आइजी कानून-व्यवस्था प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि सीएए के विरोध में विधि विरुद्ध प्रदर्शन व हिंसा के मामलों में 10 दिसंबर से अब तक पुलिस ने 925 से अधिक आरोपितों को गिरफ्तार किया है। विभिन्न जिलों में 213 मुकदमे दर्ज किए गए हैं, जिनके तहत आरोपितों को चिह्नित कर विधिक कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने गिरफ्तारी के अलावा 5558 आरोपितों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई भी की है।

हिंसात्मक प्रदर्शनों के थमने के बाद सोशल मीडिया की मानीटरिंग और बढ़ दी गई है। लखनऊ से जुड़े सबसे अधिक मैसेज सामने आ रहे हैं। पुलिस ने सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर अब तक आपत्तिजनक/भ्रामक पोस्टों व वीडियो के खिलाफ 81 मुकदमे दर्ज कराकर 120 आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

सोशल मीडिया की 16761 पोस्ट पर शिकंजा

पुलिस ने 16761 सोशल मीडिया पोस्टों के विरुद्ध कार्रवाई की है। इनमें 7513 ट्विटर पोस्ट, 9076 फेसबुक पोस्ट तथा 172 यूट्यूब पोस्ट अन्य प्रोफाइल पोस्टों को रिपोर्ट कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.