नई दुनिया, भोपाल। समाजवादी पार्टी (सपा) के मध्य प्रदेश अध्यक्ष गौरी सिंह यादव ने कहा है कि विधानसभा चुनाव में उनके दल का किसके साथ गठबंधन होगा, यह अगले 15 दिन में स्पष्ट हो जाएगा। हालांकि, उत्तर प्रदेश में बसपा के साथ उनका समझौता है, जो यहां भी लागू रहेगा। तीन सितंबर को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव फिर मध्य प्रदेश आएंगे।

सपा कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए यादव ने बताया कि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ उनके दल का समझौता हो चुका है। उप्र के उपचुनाव में बसपा-सपा मिलकर चुनाव लड़े थे, यह स्थिति मप्र में भी रहेगी। कांग्रेस के साथ अभी इस मुद्दे पर बात नहीं हुई है। अंतिम फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष ही सुनाएंगे। उन्होंने दावा किया कि सपा अपने स्तर पर प्रदेश की सभी सीटों पर तैयारी कर रही है।
उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अगले महीने बेगमगंज, बालाघाट और शहडोल जिले के दौरे पर आएंगे। इस अवसर पर उन्होंने नवनियुक्त चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष मूलचंद यादव (बंते) का परिचय भी कराया। मूलचंद यादव ने भ्रष्टाचार और कानून व्यवस्था में प्रदेश की बदहाल स्थिति का ब्योरा भी दिया। साथ ही कहा कि सपा किसान, युवा, गरीब और अल्पसंख्यकों की आवाज बुलंद करेगी। सांप्रदायिक ताकतों को सपा उखाड़ फेंकेगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021