लखनऊ, जेएनएन। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने रविवार को जनता को दीपावली की शुभकामना देने के साथ ही केंद्र तथा उत्तर प्रदेश सरकार पर बम फोड़ा है। मायावती ने सरकार पर जनता की अनदेखी का आरोप लगाया है।

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि देश और दुनिया में जो अशांति, विरोध तथा आंदोलन हो रहे हैं उसकी खास वजह है कि सरकार जनता की समस्या की परवाह नहीं कर रही है। इसके प्रति संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख ने भी आगाह किया है। भारत सरकार भी इस पर तत्काल ध्यान दे तो बेहतर होगा।

मायावती ने रविवार को दीप पर्व पर शुभकामना के साथ सभी देशवासियों खासकर उन वीर जवानों व उनके परिवारवालों को बधाई दी है जो अपने कर्तव्य के प्रति पूरी निष्ठा से समर्पित रहते हैं। उन्होंने कहा कि घर परिवार की खुशी में जीवन की शांति निहित है और ऐसे में सर्व समाज के अपने गरीब तथा जरूरतमंद पड़ोसी के प्रति अपनी जिम्मेदारी को कभी न भुलाया जाए तो बेहतर है।

मायावती ने कहा कि ग्लोबलाइजेशन के साथ-साथ नई प्रौद्योगिकी के बेधड़क इस्तेमाल से समाज में असमानता लगातार बढ़ रही है। बसपा बार-बार आगाह करती रही है कि देश में जो भी विकास हो रहा है और उसका डंका पीट कर उसका राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास किया जा रहा है उससे गरीबों का भला नहीं होने वाला है। अमीर लोग और धन्नासेठ बनते जा रहे हैं। इसकी असली वजह यह है कि सरकारें लोगों की सुन नहीं रही हैं।  

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस