Move to Jagran APP

Gujarat में एनआरआइ परिवार को परेशान करने पर भड़के भाजपा सांसद देवू सिंह चौहाण, सरकार को भी चेताया

BJP MP Devu Singh Chauhan. खेडा से भाजपा सांसद देवू सिंह चौहाण ने गुजरात के गृह राज्‍यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा को एक पत्र लिखकर पुलिस को काबू में रखने की नसीहत दी।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 12:56 PM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 12:56 PM (IST)
Gujarat में एनआरआइ परिवार को परेशान करने पर भड़के भाजपा सांसद देवू सिंह चौहाण, सरकार को भी चेताया
Gujarat में एनआरआइ परिवार को परेशान करने पर भड़के भाजपा सांसद देवू सिंह चौहाण, सरकार को भी चेताया

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। BJP MP Devu Singh Chauhan. वैसे तो केंद्र व राज्‍य सरकारें पर्यटकों व प्रवासी भारतीयों को स्‍वदेश आने के लिए पलक पांवड़े बिछाए रहती हैं, लेकिन गत दिनों अहमदाबाद पुलिस ने एयरपोर्ट से निकले एनआरआइ परिवार के साथ जांच के नाम पर ऐसा दुर्व्‍यवहार किया कि भाजपा सांसद को अपनी ही पार्टी की सरकार को कहा कि ऐसे भ्रष्‍ट पुलिसवालों को काबू में रखो।

loksabha election banner

खेडा से भाजपा सांसद देवू सिंह चौहाण ने गुजरात के गृह राज्‍यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा को एक पत्र लिखकर पुलिस को काबू में रखने की नसीहत दी, जिसके बाद इस मामले का खुलासा हुआ। सांसद चौहाण ने जाडेजा को लिखे पत्र में कहा कि गत दिनों उनके लोकसभा क्षेत्र में रहने वाले बोरसद निवासी एनआरआई परिवार न्‍यू जर्सी से अहमदाबाद लौटा था। एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही मध्‍य रात्रि में अहमदाबाद पुलिस ने परिवार की तलाशी लेनी शुरू कर दी। पुलिस का आरोप था कि शहर में मादक पदार्थ व शराब की तस्‍करी काफी बढ़ गई है, इसलिए उनकी कार व एक एक बैग व सूटकेश की तलाशी करनी पड़ेगी।

परिवार ने पुलिस को बताया कि पूरा परिवार अमेरिका से लौटा है और एयरपोर्ट पर पहले ही पूरी सुरक्षा जांच हो चुकी है, लिहाजा उन्‍हें जाने दें लेकिन पुलिसकर्मी नहीं माने। इस परिवार ने अपने बच्‍चों को रात में खुली सड़क पर छोड़कर तलाशी दी और साथ ही इस घटनाक्रम का वीडियो बनाकर अपने सांसद देवू सिंह चौहाण को भेजकर पुलिस के दुर्व्‍यवहार की जानकारी दी।

सांसद चौहाण ने गृह राज्‍यमंत्री को पत्र लिखकर घटना का विवरण देते हुए लिखा कि मेरे लोकसभा इलाके के कई परिवार विदेश में बसते हैं। यह परिवार पूरी प्रमाणिकता से काम करते हैं और गुजरात के विकास में भागीदार होने के साथ विदेश में राज्‍य का नाम भी रोशन कर रहे हैं। सांसद ने कहा कि राज्‍य में शांति, अनुशासन व भ्रष्‍टाचार काबू में करने के लिए सरकार ने कानून व्‍यवस्‍था बनाई है, लेकिन इसकी आंड़ में भ्रष्‍टाचार व दुर्व्‍यवहार करके देश-विदेश में गुजरात की बदनामी करें ऐसी घटना अनुचित है। सांसद ने साफ शब्‍दों में कहा कि सरकार गुजरात की आन बान व शान को नुकसान पहुंचाने वाले ऐसे तत्‍वों को काबू में रखे। 

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.