मुंबई, एएनआइ। महाराष्‍ट्र में भाजपा विधायक कालिदास कोलबंकर नए प्रोटेम स्‍पीकर बन गए हैं। उन्‍हें राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी ने राजभवन में पद की शपथ की दिलाई।  कोलांबकर का कहना है कि सत्र शुरू होने पर कल विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। राज्‍यपाल ने बुधवार सुबह 8 बजे को महाराष्‍ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। राजभवन के एक अधिकारी ने कहा, राज्यपाल ने कोलम्बकर को विधानसभा के प्रो-टैम स्पीकर के रूप में शपथ दिलाई है। कोलांबकर विधानसभा सत्र के दौरान शेष 287 विधायकों को शपथ दिलाएंगे।     

कालिदास नीलकंठ कोलंबकर महाराष्ट्र विधानसभा के आठ बार सदस्य रहे हैं। कोलांबकर महाराष्ट्र की वडाला विधानसभा क्षेत्र से चुना गया और वे भाजपा के सदस्‍य हैं। इससे पहले वे कांग्रेस के सदस्‍य रहे हैं। 

मंगलवार शाम को शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेता महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी से मुलाकात करेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। कांग्रेस नेता पृथ्‍वी राज चाह्वाण ने कहा कि शिवसेना प्रमुख के नेतृत्‍च उद्धव ठाकरे के नेतृत्‍व में राज्‍य में सरकार बनेगी।

मंगवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में 27 नवंबर को महाराष्‍ट्र विधानसभा में प्लोर टेस्ट की बात कही थी। हालांकि, इससे पहले ही उपमुख्यमंत्री और अब मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

 

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस