कोलकाता, जागरण संवाददाता। पश्चिम बंगाल में बहुचर्चित विधायक हत्याकांड में वरिष्ठ भाजपा नेता मुकुल रॉय ने कलकत्‍ता हाई कोर्ट के डिविजन बेंच में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। उनके खिलाफ राज्‍य पुलिस ने तृणमूल कांग्रेस के नदिया जिले के कृष्णगंज के विधायक सत्‍यजीत विश्‍वास की हत्या के मामले में केस दर्ज किया है। उनकी याचिका पर इस हफ्ते सुनवाई की उम्‍मीद है।

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में टीएमसी विधायक सत्यजीत विश्‍वास की हत्या मामले में भाजपा नेता मुकुल रॉय सहित 5 लोगों का नाम एफआईआर में दर्ज किया गया था। 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। हंसखाली पुलिस स्टेशन के अंतर्गत फूलबारी में सरस्वती पूजा कार्यक्रम में शिरकत कर रहे विश्‍वास की कुछ अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी थी।

हत्याकांड में नया मोड़, जमीन के नीचे गड़े मिले सिम कार्ड और हथियार

विधायक हत्याकांड में नया मोड़ आ गया है। इस मामले में पुलिस के हाथों गिरफ्तार किए गए सुजीत मंडल एवं कार्तिक मंडल से पूछताछ के बाद पुलिस ने धारदार हथियार और सिम कार्ड बरामद किए हैं।

मंगलवार की सुबह फूलबाड़ी मैदान में सुजीत मंडल के घर के पास जमीन खोदकर पुलिस ने धारदार हथियार और सिम कार्ड बरामद किए हैं जो बंगाल के अलावा दूसरे राज्यों के भी हैं।

इस बरामदगी के बाद नाराज स्थानीय लोगों ने सुजीत मंडल के घर के पास एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन किया है। संभावित संघर्ष के मद्देनजर इलाके में अतिरिक्त संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है। जिस मैदान से जमीन के अंदर से धारदार हथियार और सिम कार्ड बरामद किए हैं, वहीं शनिवार की रात 8:30 बजे के करीब अज्ञात हमलावरों ने विधायक सत्यजीत विश्वास को पीछे से सिर में गोली मार दी थी।

घटना में अभी तक पुलिस ने मूल आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया है। जमीन के अंदर से इन दोनों चीजों के बराबर होने के बाद यह स्पष्ट हो चला है कि विधायक की हत्या पूर्व नियोजित योजना के तहत की गई है। 

Posted By: Preeti jha