Move to Jagran APP

जेपी नड्डा ने कहा- हिंदू विरोधी मानसिकता की हैं ममता सरकार, अल्पसंख्यक तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ममता पर हिंदू विरोधी होने का लगाया आरोप नड्डा ने कहा- बंगाल में वोट बैंक व तुष्टिकरण की राजनीति करने वाली ममता सरकार को उखाड़ फेंकेगी जनता

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 01:33 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 02:24 PM (IST)
जेपी नड्डा ने कहा- हिंदू विरोधी मानसिकता की हैं ममता सरकार, अल्पसंख्यक तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है
जेपी नड्डा ने कहा- हिंदू विरोधी मानसिकता की हैं ममता सरकार, अल्पसंख्यक तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है

कोलकाता, राज्य ब्यूरो।  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल में सत्तारूढ़ ममता सरकार पर गुरुवार को तीखा हमला बोलते हुए हिंदू विरोधी मानसिकता रखने और अल्पसंख्यक तुष्टीकरण की नीति अपनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जनता सब देख रही है और अगले साल विधानसभा चुनाव में इस सरकार को उखाड़ फेंकने का मन बना चुकी है।

loksabha election banner

प्रदेश भाजपा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि पांच अगस्त को जब अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास पूरा देश देख रहा था, तो इस अवसर पर लोगों को भाग लेने से रोकने के लिए बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार ने पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया था। उन्होंने कहा कि इसके विपरीत बकरीद के कारण लॉकडाउन वापस ले लिया गया था। इससे पता चलता है कि राज्य सरकार की नीतियां हिंदू विरोधी मानसिकता की है और तुष्टीकरण की राजनीति से प्रेरित है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि   तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति का इससे बड़ा उदाहरण नहीं मिल सकता है। नड्डा ने शांतिनिकेतन स्थित विश्वभारती विश्वविद्यालय में पिछले दिनों तोड़फोड़ की घटना को लेकर भी हमला बोलते हुए कहा कि तृणमूल समर्थित भू माफियाओं ने रविंद्र नाथ टैगोर की विरासत को भी नहीं बख्शा। उन्होंने राज्य में राजनीतिक हत्याओं को लेकर भी बंगाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सवाल किया कि लोकतंत्र की बात करने वाली ममता बनर्जी राज्य में 100 से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या पर चुप क्यों हैं? उन्होंने केंद्रीय योजनाओं को बंगाल में नहीं लागू करने को लेकर भी घेरा।

नड्डा ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के लागू हुए 3 साल हो गए लेकिन बंगाल सरकार अब तक इसे लागू नहीं किया। 4.57 करोड़ से ज्यादा लोग बंगाल में इस योजना के लाभ से वंचित हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना को लेकर भी कहा कि बंगाल सरकार किसानों की सूची नहीं भेज रही है। देशभर में जहां 8 करोड़ से ज्यादा किसानों को अब तक 2000 रुपये की छह किस्त की राशि यानी 12000 रुपये करके मिल चुका है लेकिन बंगाल के किसान इससे वंचित हैं।

उन्होंने केंद्रीय योजनाओं का नाम बदलने को लेकर भी निशाना साधा। कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना का नाम बदल कर बांग्ला आवास योजना के नाम पर ममता सरकार लोगों को गुमराह कर रही है। इस योजना का पूरा पैसा केंद्र दे रहा है लेकिन वह इसका श्रेय लेने की कोशिश कर रही है। भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं से आगामी विधानसभा चुनाव में इन सभी मुद्दों को जोरशोर से उठाने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.