Move to Jagran APP

BJP Jansamwad Rally: स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर हमला, बोलीं- वो मोदी को क्या समझेंगे जिन्होंने 70 वर्ष देश को लूटा

BJP Jansamwad Rally देश की कमान जनता के आशीर्वाद व कार्यकर्ताओं के प्रयास से राष्ट्र नायक नरेंद्र मोदी के हाथ में है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 11:46 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 11:46 AM (IST)
BJP Jansamwad Rally: स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर हमला, बोलीं- वो मोदी को क्या समझेंगे जिन्होंने 70 वर्ष देश को लूटा
BJP Jansamwad Rally: स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर हमला, बोलीं- वो मोदी को क्या समझेंगे जिन्होंने 70 वर्ष देश को लूटा

लखनऊ, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी के जनसंवाद कार्यक्रम के तहत शनिवार केंद्रीय महिला एवं बाल विकास व कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने जितनी तेजी से नरेंद्र मोदी व योगी आदित्यनाथ सरकार की उपलब्धियां गिनायीं, उसी रफ्तार से वह कांग्रेस को भी कोसती चली गईं। वर्चुअल जनसंवाद रैली में उन्होंने कहा कि गांधी परिवार की सोच उनके परिवार की प्रगति तक ही सीमित है, जो बहुत हानिकारक है।

loksabha election banner

राजीव गांधी फाउंडेशन के चंदे का सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा बुंदेलखंड में जहां राष्ट्र के लिए बलिदान देने वाली मां-बेटियां हुईं, वहीं रायबरेली सांसद बच्चों के लिए देश को लूटने में कसर नहीं छोड़ रहीं।

स्मृति ईरानी ने उनसे कहा कि राष्ट्र की बागडोर काबिल हाथों में हो तो संघर्ष सफलता में बदलता है। देश की कमान जनता के आशीर्वाद व कार्यकर्ताओं के प्रयास से राष्ट्र नायक नरेंद्र मोदी के हाथ में है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने आयुष्मान भारत से 10 करोड़ परिवारों को चिकित्सा सहायता का संकल्प लिया। यह अकल्पनीय था, लेकिन एक साल के भीतर एक करोड़ से अधिक परिवारों को देश और 18 लाख परिवारों को उत्तर प्रदेश में सहयोग मिल चुका है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जिन्होंने 70 साल देश को लूटा, उनके लिए यह बातें मायने नहीं रखतीं। क्या कोई कल्पना कर सकता था कि देश ऐसा मंजर देखेगा कि एक के बाद एक मनमोहन सरकार के मंत्री पॉलीटिकल हफ्ता देंगे। किसी ने सोचा था कि यूपीए अध्यक्ष ऐसा संस्थान स्थापित करेंगी, जिसमें मेहुल चैकसी जैसों से चंद लिया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष की उपलब्धियों को लेकर प्रदेश में भाजपा लगातार ऑनलाइन जनसंवाद रैली कर रही है। शनिवार को आयोजित रैली में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मुख्य वक्ता थीं। प्रदेश के मध्याचंल की इस जनसंवाद रैली में अवध, कानपुर व बुंदेलखंड क्षेत्र के समर्थक और कार्यकर्ता जुड़े।

स्मृति ने हुंकार भरी कि अमेठी में आपकी घड़ी बंद हो चुकी है, अब रायबरेली का परिणाम बदलने में देर नहीं लगेगी। उन्होंने सवाल उठाया कि सोनिया गांधी को इतना क्या बैर है हिंदुस्तान से कि दुश्मन से हाथ मिलाओ, चोरों से पैसा लो, रिमोट कंट्रोल बना दो पीएम को और प्रधानमंत्री राहत कोष से भी पैसा उठा लिया। केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यों की भी सराहना की। तमाम योजनाएं और उपलब्धियां गिनाईं। जनसंवाद रैली को उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी संबोधित किया।

वो मोदी को क्या समझेंगे जिन्होंने 70 साल देश को लूटा

स्मृति ईरानी ने कहा कि राष्ट्र के नेतृत्व की बागडोर काबिल हाथों में हो तो संघर्ष सफलता में बदलता है लेकिन जिन्होंने 70 साल देश को लूटा उनके लिए यह बातें मायने नहीं रखती। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में एक वीर बेटी ने राष्ट्र को प्रोत्साहित करने के लिए बलिदान दिया। एक मां ऐसी थी जिसने अपने बेटे को पीठ पर बांधकर तलवार निकालकर अंग्रेजों को ललकारा था ताकि देश स्वतंत्र हो सके मगर दुर्भाग्य है कि उत्तर प्रदेश के रायबरेली की एक सांसद ऐसी हैं जो राजीव गांधी फाउंडेशन के माध्यम से अपने बच्चों के लिए देश को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। कोई हिंदुस्तानी कल्पना कर सकता था कि वे चीन के साथ समझौता करेंगे, जिससे उस तिजोरी में पैसा आए जिसकी चाबी सोनिया गांधी के हाथ में है। उन्होंने आगे कहा कि आज बंकिमचंद्र चट्टोपाध्याय की जयन्ती तथा सैम मानिक शॉ की पुण्यतिथि है, वह क्या सोच रहे होंगे कि कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चीन से हाथ मिला लिया, जिससे भारत की पीठ पर खंजर भोंक सकें। सोनिया गांधी को इतना क्या बैर है हिंदुस्तान से, कि दुश्मन से हाथ मिलाया, चोरों से पैसा लिया, पीएम को रिमोट कंट्रोल बनाया और तो और प्रधानमंत्री राहत कोष से भी पैसा उठा लिया। राष्ट्र की आस्था होती है इस कोष में।

स्मृति ईरानी ने कहा कि अमेठी में सम्राट साइकिल में गरीबों का क्या हश्र किया गया था। यूपीएसआईडीसी से जमीन लेकर राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट को दी जाती है। आज पता चला कि इस प्रकार का लेनदेन करना इस खानदान की फितरत बन चुकी है। अब मोदी-योगी राज में ऐसे गोरखधंधों की दाल नहीं गलेगी। याद है कि राममंदिर निमार्ण की बात होती तो भाजपा के कार्यकतार्ओओं का उपहास किया जाता था। देश के सवोर्च्च न्यायालय का आभार जिन्होंने राष्ट्र व संविधान हित में न्याय किया। उन्होंने कहा कि जब कोरोना से पूरा विश्व जूझ रहा है, ऐसे में यूपी की जनता को आश्वस्त करना चाहती हूं कि भाजपा का कार्यकर्ता हर पल आपके साथ इस संघर्ष में खड़ा रहेगा। आपकी हर स्वास्थ्य संबंधी जरूरत को केंद्र-प्रदेश सरकार पूरा करेगी। यह क्षण उनके भी अभिनंदन का है, जिन्होंने कभी डाक्टर, नर्स, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के रूप में 100 से अधिक दिनों से अहॢनश सेवा दी है। मैं उन कोरोना योद्धाओं को नमन करती हूं। जब दुनिया एक महामारी से जूझ रही है तब कुछ तत्व भारत की ओर आंख उठाने का दुष्साहस कर रहे हैं। भारत को जब भी ललकारा गया है भारत ने विजय प्राप्त की है। देश के प्रधान सेवक के साथ हर संघर्ष में जनमानस एकजुट हैं, इसलिए ऐसे तत्व गलतफहमी न पालें।

स्मृति ईरानी ने कहा कि जनधन योजना पर कुछ लोग उपहास उड़ा रहे थे। देश ने वह मंजर देखा था जब कांग्रेस के एक नेता ने कहा था कि दिल्ली से एक रुपये चलता है तो 10 पैसा नीचे गरीब तक पहुंचता है। यानि कांग्रेस के नेता ने स्वीकार किया कि 90 पैसे कांग्रेस के दलाल खा जाते हैं। माननीय नरेन्द्र मोदी जी ने वह दलाली बंद कर दी। कांग्रेस के शासन में गरीबों के मुंह पर बैंक के किवाड़ बदं कर दिये जाते थे। अब मोदी ने बैंकों के बंद किवाड़ जनता के लिए खोल दिए। आज देश के 20 करोड़ बहनों के खाते में सीधे पैसा मोदी सरकार ने पहुंचाया। जिन लोगों ने 70 साल से अमेठी रायबरेली में एक शौचालय तक नहीं बनवाया उन्हेंं आज तिलमिलाहट है।

प्रधानमंत्री के आह्वान पर 11 करोड़ शौचालय बने। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में इसे इज्जतघर का नाम दिया। इस भावना को वही समझ सकता है जिसने गरीबी को जिया हो। मोदी जी ने कहा कि अमीरों के ही घर में उजाला क्यों हो। आज यूपी में 2.6 करोड़ एलईडी बल्ब का वितरण किया गया। विधानसभा चुनाव में जन जन के बीच एक प्रश्न था कि नौकरी कितना मिलेगी। घर कितना बनेगा। तीन साल में 30 लाख मकान बनाकर यूपी सरकार ने भविष्य की चाबी थमाई। ये वो नहीं समझेंगे जिन्होंने लूटकर अपने बंगले बनाए। उन्होने कहा कि कुछ कांग्रेस के नेता हैं जो घर से वीडियो कॉल के माध्यम से किसी व्यक्ति से चर्चा करते हैं, लेकिन जनता से बात करने का प्रयास नहीं करते क्योंकि वे जानते हैं कि जनता उनका साथ छोड़ चुकी है। उन्होने कहा कि जब धारा 370 हटाने का संकल्प साकार हो रहा था तो विरोध का स्वर कांग्रेस की ओर से आ रहा था। गरीब कल्याण योजना के जरिए आत्मनिर्भर भारत के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार प्रयास कर रही है। कल ही उत्तर प्रदेश में गांव के गरीबों को रोजगार मिले इसके लिए पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान का शुभारम्भ किया।

डॉ. दिनेश शर्मा व स्वतंत्रदेव ने भी मोर्चा संभाला

लखनऊ के मंच से डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा व प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने रैली को संबोधित किया। डॉ. दिनेश शर्मा कहा कि आत्मनिर्भर उप्र योजना का प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री शुभारंभ कर चुके हैं, जिसमें सवा करोड़ लोगों को रोजगार मिलेगा। दिल्ली के मंच पर केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन और लखनऊ के मंच पर जेपीएस राठौर, प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, कानपुर बुंदेलखंड के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, अवध क्षेत्र के अध्यक्ष सुरेश तिवारी, कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, बृजेश पाठक, कमल रानी वरुण आदि थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.