Move to Jagran APP

बजट 2018: डिप्‍टी सीएम सुशील मोदी बोेले- बिहार को मिलेगा लाभ

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बजट को संतुलित और गरीबों के लिए हितकर बताया है। उन्होंने बजट का स्वागत किया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 01 Feb 2018 03:58 PM (IST)Updated: Thu, 01 Feb 2018 11:45 PM (IST)
बजट 2018: डिप्‍टी सीएम सुशील मोदी बोेले- बिहार को मिलेगा लाभ
बजट 2018: डिप्‍टी सीएम सुशील मोदी बोेले- बिहार को मिलेगा लाभ

पटना [जेएनएन]। उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने केंद्रीय बजट की सराहना करते हुए कहा है कि यह बजट स्वागतयोग्य है, क्योंकि इसका सर्वाधिक लाभ बिहार और बिहार जैसे पिछड़े राज्यों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि बजट में किसानों और निचले तबके के लोगों का खास ख्याल रखा गया है।

loksabha election banner

सुशील मोदी ने कहा कि बजट नौकरीपेशा और वरिष्ठ नागरिकों सहित आम लोगों को फायदा पहुंचाने वाला है। इसकी सबसे खास बात यह रही कि 50 करोड़ गरीब लोगों को पांच लाख तक की मेडिकल सुविधा मिल सकेगी। यह बहुत बड़ा फैसला है।

सुशील मोदी ने कहा कि इस बजट में किसानों का खास ख्याल रखा गया है। उन्हें लागत मूल्य का डेढ़ गुणा लाभ देने की भी घोषणा की गई है। इसके साथ ही अब मछली पालन करने और डेयरी का व्यवसाय करने वाले लोगों को भी क्रेडिट कार्ड मिलेगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों और छोटे उद्यमियों के लिए बजट में 10 हजार करोड़ फंड का प्रावधान किया गया है। इसके साथ ही बजट में आठ करोड़ गरीब लोगों को गैस कनेक्शन देने की भी घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि बजट की इन सभी योजनाओं का बिहार को सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि पूरा बजट निचले तबके और पिछड़े राज्यों के विकास के लिए बनाया गया है। यह पूरी तरह संतुलित है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.