Move to Jagran APP

भाजपा विधायक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर पार्टी ने उठाए सवाल, कहा- हत्याकांड के पीछे भयानक साजिश

भाजपा ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए इस हत्याकांड के पीछे राज्य सरकार की बड़ी साजिश बताया है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 05:20 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 05:20 PM (IST)
भाजपा विधायक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर पार्टी ने उठाए सवाल, कहा- हत्याकांड के पीछे भयानक साजिश
भाजपा विधायक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर पार्टी ने उठाए सवाल, कहा- हत्याकांड के पीछे भयानक साजिश

राज्य ब्यूरो,कोलकाताः बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के हेमताबाद से भाजपा विधायक देवेंद्र नाथ रॉय की मंगलवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई जिसमें बताया गया है कि फांसी लगने के कारण उनकी मौत हुई और उनके शरीर पर कोई अन्य चोट का निशान नहीं मिला है। इधर, भाजपा ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए इस हत्याकांड के पीछे राज्य सरकार की बड़ी साजिश बताया है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर हमलोगों को कोई भरोसा नहीं है। इसके पीछे उन्होंने कारण बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पहले ही पुलिस ने सोमवार सुबह- सुबह ही बता दिया कि यह आत्महत्या है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि आखिर पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पहले कैसे सभी पुलिस अधिकारी को मालूम हो गया कि यह हत्या नहीं आत्महत्या है। इससे साफ स्पष्ट होता है कि इस हत्याकांड के पीछे कितनी गंभीर साजिश है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा विधायक देवेंद्र नाथ राय की हत्या करके उन्हें रस्सी से लटका दिया गया। सिन्हा ने कहा कि राय के चेहरे में भी कोई परिवर्तन नहीं हुआ था। यदि यह आत्महत्या होता तो चेहरे व बॉडी में परिवर्तन होता। नीचे जो पैर दिख रहा है वह बचने के लिए झुक जाता और उनका हाथ के ऊपर जो बांस का सेड था उसको पकड़कर वह बच सकते थे। लेकिन उनकी हत्या करके लटका दिया गया।

भाजपा नेता ने कहा कि हमलोगों को सीआइडी जांच पर भी कोई भरोसा नहीं है। सीआइडी जांच का मतलब सच छिपाने की एक साजिश है। उन्होंने कहा कि इसीलिए हम लोग सीबीआइ जांच की मांग कर रहे हैं। सिन्हा ने यह भी कहा कि ममता बनर्जी को यदि सीबीआइ जांच में रुचि नहीं है तो वह हाईकोर्ट के एक सिटिंग जज के नेतृत्व में इस मामले की न्यायिक जांच की घोषणा करें। जब हाईकोर्ट के कोई सीटिंग जज जांच करेंगे तभी जाकर जनता व हमलोगों को कुछ भरोसा होगा। हालांकि उन्होंने जोर देकर कहा कि इस हत्याकांड के पीछे एक बड़ी साजिश चल रही है और हत्या को आत्महत्या दिखाने का राज्य सरकार प्रयास कर रही है।इसमें पुलिस, प्रशासन और तृणमूल की मिलीभगत का उन्होंने आरोप लगाया।

उल्लेखनीय है कि भाजपा विधायक का सोमवार सुबह उनके गांव के पास फंदे से झूलता हुआ शव मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि उनकी मौत फांसी के कारण हुई। किसी अन्य चोट का निशान नहीं मिला। बंगाल पुलिस ने कहा कि उनकी जेब से एक सुसाइड नोट मिला जिसमें उन्होंने दो लोगों को उनकी मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया। रॉय के परिवार और भाजपा ने दावा किया कि उनकी हत्या तृणमूल ने की है। राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी ने इस आरोप से इन्कार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.