Move to Jagran APP

अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर शिवसेना ने कहा- सरकार या विपक्ष किसी का नहीं करेंगे समर्थन

वाईएसआर कांग्रेस और तेलुगु देसम पार्टी (टीडीपी) ने केंद्र सरकार के खिलाफ आज लोकसभा में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पेश करने का फैसला किया है।

By Pratibha KumariEdited By: Published: Mon, 19 Mar 2018 11:59 AM (IST)Updated: Mon, 19 Mar 2018 12:04 PM (IST)
अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर शिवसेना ने कहा- सरकार या विपक्ष किसी का नहीं करेंगे समर्थन
अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर शिवसेना ने कहा- सरकार या विपक्ष किसी का नहीं करेंगे समर्थन

नई दिल्‍ली, एजेंसी। एक तरफ मोदी सरकार के खिलाफ संसद में पहला अविश्‍वास प्रस्‍ताव पेश किए जाने को लेकर विपक्ष एकजुट होता नजर आ रहा है, वहीं दूसरी तरफ शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने कहा है कि हम इस पर ना तो सरकार का और ना ही विपक्ष का समर्थन करेंगे। हम इससे दूर रहेंगे।

loksabha election banner

वहीं इससे पहले शिवसेना प्रवक्‍ता संजय राउत ने कहा था कि हम इंतजार करेंगे और देखेंगे। हमें देखना होगा कि अविश्वास प्रस्ताव को स्पीकर की अनुमति मिलती है या नहीं। फिलहाल अभी तक हमने इस पर कोई निर्णय नहीं लिया है, इस बारे में उद्धव जी फैसला करेंगे।

गौरतलब है कि वाईएसआर कांग्रेस और तेलुगु देसम पार्टी (टीडीपी) ने केंद्र सरकार के खिलाफ आज लोकसभा में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पेश करने का फैसला किया है। हालांकि हंगामे के कारण फिलहाल लोकसभा की कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है।

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्‍य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ यह कदम उठाया जा रहा है और इसमें कांग्रेस समेत कई विपक्षी प‍ार्टियों ने समर्थन देने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि टीडीपी के लोकसभा में 16 सदस्य हैं, जबकि वाईएसआर कांग्रेस के नौ सदस्य हैं। दोनों दल विपक्षी पार्टियों से अपने-अपने नोटिस के समर्थन के लिए लामबंद करने में जुटे हुए हैं। सदन में अविश्वास प्रस्ताव पेश करने के लिए किसी भी नोटिस को कम से कम 50 सांसदों के समर्थन की जरूरत होती है।

उधर सरकार ने अपने बहुमत का भरोसा जता दिया है। कहा है कि अगर अविश्वास प्रस्ताव लोकसभा में पेश भी हुआ तो वह उसे आसानी से परास्त कर देगी। 539 सदस्यों वाली लोकसभा में भाजपा के पास खुद के 274 सदस्य हैं, जबकि बहुमत के लिए 270 सदस्यों की ही जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.