Move to Jagran APP

Maharashtra and Haryana poll dates: तारीखों का एलान होते ही वायरल हो रहे Funny Tweets, हंसते-हंसते हो जाएंगे लोटपोट

Maharashtra and Haryana poll dates चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र और हरियाणा में मतदान की तारीखों के एलान कर दिया है। इसी के साथ सोशल मीडिया पर Memes की बाढ़ आ गई है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 02:21 PM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 03:15 PM (IST)
Maharashtra and Haryana poll dates: तारीखों का एलान होते ही वायरल हो रहे Funny Tweets, हंसते-हंसते हो जाएंगे लोटपोट
Maharashtra and Haryana poll dates: तारीखों का एलान होते ही वायरल हो रहे Funny Tweets, हंसते-हंसते हो जाएंगे लोटपोट

नई दिल्ली, जागरण डेस्क। Voting dates in Maharashtra and Haryana: महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। दोनों ही राज्यों में एक साथ 21 अक्टूबर को वोटिंग होगी और नतीजें 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। इसी के साथ सोशल मीडिया पर Memes की बाढ़ आ गई है। चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही लोगों ने सोशल मीडिया पर लोगों ने राजनीतिक पार्टियों  का मजाक बना शुरू कर दिया। एक ट्विटर यूजर ने राहुल गांधी की तस्वीर शेयर करते हुए फनी कैप्शन लिखा। 

loksabha election banner

यहां पढ़ें वायरल हो रहे ट्वीट्स 

इसी तरह बाकी कई यूजर्स ने कांग्रेस को लेकर ट्वीट किए हैं। 

एक यूजर ने पंडित जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि इसका क्रेडिट भी हमें ही मिलना चाहिए। 

रितेश जैन नाम के यूजर ने लिखा कि कांग्रेसियों 24 अक्टूबर को ईवीएम पर रोने की तैयारी कर लो। 

फेसबुक पर उठी बैलट पेपर की मांग

फेसबुक पर लोगों ने मांग करते हुए लिखा कि ये चुनाव EVM की जगह बैलट पेपर से करवाए जाने चाहिए। फेसबुक पर एक यूजर ने चुनाव आयोग को लिखा कि सर कोई भी ईवीएम की विश्वसनीयता पर विश्वास नहीं करता है। ऐसे कई शोध हैं जो ये साबित करते हैं कि इसे आसानी से हैक किया जा सकता है। 

  

अभिलाष नाम के यूजर ने लिखा कि बैलट पेपर अच्छा है EVM को बैन किया जाना चाहिए। मनदीप नाम के एक यूजर ने लिखा भी लिखा कि Say No to EVM

हरियाणा में 90 और महाराष्ट्र में  288 विधानसभा सीटों पर चुनाव

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है। इसके लिए 1.3 लाख EVM  का इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं, महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है इसके लिए 1.8 लाख EVM का उपयोग किया जाएगा। दोनों राज्यों में उम्मीदवारों के नामांकन की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर है और 7 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं। मुख्य चुनाव आयोग सुनील अरोड़ा ने बताया कि महाराष्ट्र में 8.9 करोड़ और हरियाणा में 1.28 करोड़ मतदाता हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.