नई दिल्ली, एजेंसी। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की। इस दौरान उपराष्ट्रपति की पत्नी सुदेश धनखड़ भी वहां मौजूद थीं। उपराष्ट्रपति सचिवालय और उपराष्ट्रपति धनखड़ दोनों ने ही  ट्विटर हैंडल पर इस मुलाकात की तस्वीर को साझा किया । बता दें कि जगदीप धनखड़ ने देश के 14वें उपराष्ट्रपति के तौर पर 11 अगस्त को शपथ ली थी।

बता दें कि आज सुबह लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी उपराष्ट्रपति से उपराष्ट्रपति निवास में मुलाकात की थी।इससे पहले सोमवार को भारत के सालिसीटर जनरल तुषार मेहता ने भी उपराष्ट्रपति धनखड़ से उपराष्ट्रपति निवास में मुलाकात की थी जिसकी तस्वीर भी ट्वीट की गई है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) प्रत्याशी धनखड़ ने उपराष्ट्रपति चुनाव में 74.36 फीसद वोटों के साथ जीत हासिल की थी। गत छह उप राष्ट्रपति चुनाव में यह किसी प्रत्याशी द्वारा प्राप्त सबसे अधिक वोट है। धनखड़ को 528 वोट मिले जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के खाते में 182 वोट गए। 

राष्ट्रपति भवन में था 'एट होम रिसेप्शन'

इससे पहले सोमवार शाम को 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति मुर्मु ने एट होम रिसेप्शन का आयोजन किया था। इसमें उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति की पत्नी सुदेश धनखड़, पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, केंद्रीय मंत्री डा. एस जयशंकर, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, डा. मनसुख मंडाविया, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और अन्य गणमान्य शामिल हुए थे।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु द्वारा आयोजित पहले रिसेप्शन में दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना भी शामिल हुए। इनके अलावा पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और माकपा नेता सीताराम येचुरी विपक्षी दलों के एकमात्र नेता भी शामिल हुए।

Edited By: Monika Minal