Move to Jagran APP

वेंकैया नायडू का इमरान खान को जवाब- कश्मीर नहीं पाकिस्तान में मिलती है आतंकियों को ट्रेनिंग

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के आतंकियों वाले बयान पर जवाब देते हुए कहा है कि आतंकियों को कश्मीर नहीं पाकिस्तान में ट्रेनिंग मिलती है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 08:01 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jul 2019 08:10 AM (IST)
वेंकैया नायडू का इमरान खान को जवाब- कश्मीर नहीं पाकिस्तान में मिलती है आतंकियों को ट्रेनिंग
वेंकैया नायडू का इमरान खान को जवाब- कश्मीर नहीं पाकिस्तान में मिलती है आतंकियों को ट्रेनिंग

नई दिल्ली, एएनआइ। देश के उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पाकिस्तान को आतंकवाद पर करारा जवाब दिया है। वेंकैया नायडू ने कहा है कि आतंक को प्रोत्साहित करना हमारे पड़ोसी सहित कुछ देशों की नीति बन गई है। ये देश आतंकियों को मदद, पैसे और ट्रेनिंग देते हैं। मुझे खुशी है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि 30 से 40 हजार आतंकवादी हैं। आतंकियों को पाकिस्तान में ट्रेनिंग मिलती है।

loksabha election banner

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा, 'मुझे खुशी है कि हमारे पड़ोस के प्रधानमंत्री ने कहा है कि उनके यहां 30 से 40 हजार आतंकवादी हैं, लेकिन उन्होंने गलत पता बताया है। उन्होंने कहा कि उन्हें कश्मीर में ट्रेनिंग मिलती है। लेकिन आतंकियों को आपकी तरफ प्रशिक्षण मिलता है, यह आपको समझना चाहिए और कदम उठाने चाहिए क्योंकि यह आपके देश को भी प्रभावित करेगा। अगर आप भारतीय पौराणिक कथाओं को मानते हैं तो यह भस्मासुर की तरह है।'

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने अमेरिकी दौरे के दौरान कहा था कि, 'जब तक हम सत्ता में नहीं आए थे, पिछली किसी सरकारों में राजनैतिक इच्छाशक्ति नहीं थी, क्योंकि जब आप आतंकी गुटों की बात करते हैं, हमारे यहां अब भी 30,000 से 40,000 आतंकी मौजूद हैं, जो अफगानिस्तान या कश्मीर में ट्रेनिंग ले रहे हैं और लड़ रहे हैं।'

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने खुलासा किया था कि पाकिस्तान में 40 आतंकी संगठन चल रहे थे। अमेरिकी सांसदों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान ने खुलासा किया था कि उनके देश में 40 अलग-अलग आतंकवादी समूह पाकिस्तानी सीमाओं के भीतर काम कर रहे थे। उन्होंने कहा था कि इसकी जानकारी पहले की सरकारों ने अमेरिका को नहीं दी। इमरान खान ने साथ ही कहा कि पिछले 15 साल से पाकिस्तान, अमेरिका को गुमराह करता रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.