राज्य ब्यूरो, भोपाल। भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के पक्ष में कांग्रेस ने अपने पूरे वोट डलवाए हैं। इसका फैसला सात फरवरी की रात को किया गया था। भारती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। मंगलवार को किए गए ट्वीट पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा, 'दिल्ली चुनाव के परिणाम पर मेरे ट्वीट को मीडिया ने नरेंद्र मोदी पर तंज बताया है, जो गलत है।

पीएम मोदी की बराबरी का नेता भारत में नहीं

उन्होंने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि ऐसा लगता है कि खबर छापने से पहले मेरा ट्वीट पढ़ा ही नहीं गया। यह एक हकीकत है, जो 2014 से लेकर अब तक पूरी दुनिया के सामने स्पष्ट हो गई है कि मोदी की बराबरी का नेता भारत में नहीं है। इसलिए कुछ राज्यों में विधानसभा के चुनाव में भले ही हम हार जाएं, किंतु लोकसभा के चुनाव में मोदी की एकतरफा लहर चलती है और अभी 10-20 साल चलती रहेगी। दिल्ली विधानसभा का चुनाव परिणाम मोदी जी की लोकप्रियता को कम नहीं दर्शाता।

दूसरे की खुशी में कांग्रेस खुश

भारती ने कहा कि कांग्रेस की अब यह नियति है कि उसकी भूमिका दूसरों की जीत में खुशी मनाने की होगी, यानी अब वह दूल्हे की भूमिका की जगह सहबोला की भूमिका में आ जाएंगे। कांग्रेस मुक्त भारत, गांधीजी की इच्छा पूरी होगी। पूरे देश की जनता मोदी को तथा मोदीजी पूरे देश की जनता को आत्मसात कर चुके हैं।

बता दें कि राजधानी दिल्ली के चुनावी में आम आदमी पार्टी एक बार फिर सबसे बड़ी सिकंदर बनकर आई है। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 62 सीटों पर जीत दर्ज की, वहीं भारतीय जनता पार्टी को 8 सीटें मिलीं है। हालांकि 2015 के मुकाबले बीजेपी को 5 सीटों का फायदा हुआ, जबकि आम आदमी पार्टी को इतने ही सीटों का नुकसान हुआ है। वहीं, कांग्रेस का लगातार दूसरी बार खाता नहीं खुल पाया है।

Posted By: Dhyanendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस