Move to Jagran APP

फडणवीस पर उद्धव ठाकरे का तंज, कहा- शरद पवार ने सिखाया कम विधायकों में सरकार बनाना

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर कटाक्ष करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह कहते थे कि महाराष्ट्र में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है लेकिन हमने कम विधायक होने के बाद भी अपनी सरकार बना ली।

By Manish PandeyEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 04:21 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 04:21 PM (IST)
फडणवीस पर उद्धव ठाकरे का तंज, कहा- शरद पवार ने सिखाया कम विधायकों में सरकार बनाना

पुणे, पीटीआइ। महाराष्ट्र में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी होने के बाद भी विपक्ष में बैठी हुई है, जबकि दूसरे नंबर की पार्टी शिवसेना कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर राज्य में गठबंधन की सरकार चला रही है। इसी को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि कम विधायकों में सरकार कैसे बनाई जाती है, यह बात हमें शरद पवार ने सिखाई है।

loksabha election banner

पुणे में वसंतदादा शुगर इंस्टिट्यूट में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उद्धव ठाकरे पहुंचे थे। उनके साथ एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार भी मौजूद थे, जो की संस्थान के अध्यक्ष भी हैं। इस दैरान उन्होंने किसानों का कर्ज पूरी तरह से माफ करने का भी भरोसा दिया।

भाजपा सबसे बड़ी पार्टी

अपने भाषण के दौरान पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर कटाक्ष करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह कहते थे कि महाराष्ट्र विधानसभा में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है, लेकिन हमने कम विधायक होने के बाद भी सरकार बना ली।

कम विधायकों में भी बनाई सरकार

उद्धव ठाकरे ने कहा, 'शरद पवार ने हमें सिखाया है कि खेती में पैदावार कैसे बढ़ाई जाती है। इसके अलावा उन्होंने ही हमें सिखाया है कि कम विधायकों के बाद भी राज्य में कैसे सरकार बनाई जा सकती है।

टूटा भाजपा-शिवसेना का रिस्ता

बता दें कि महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना ने एक साथ मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ा था, लेकिन चुनाव नतीजों के बाद सीएम पद को लेकर दोनों पार्टीयों में मचे घमासान के बाद यह गठबंधन टूट गया था। राज्य में लगभग एक महीने के बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार का गठन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.