Move to Jagran APP

कर्नाटक में मध्यावधि चुनाव होने तय, गठबंधन सरकार पर संकट; देवेगौड़ा ने कांग्रेस पर उठाए सवाल

पूर्व प्रधानमंत्री और JDS नेता एचडी देवेगौड़ा ने कर्नाटक में उनके पुत्र कुमारस्वामी की सरकार के पांच साल चलने को लेकर सवाल उठाए हैं।

By Sanjay PokhriyalEdited By: Published: Fri, 21 Jun 2019 12:39 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jun 2019 01:12 PM (IST)
कर्नाटक में मध्यावधि चुनाव होने तय, गठबंधन सरकार पर संकट; देवेगौड़ा ने कांग्रेस पर उठाए सवाल

नई दिल्ली, एजेंसी। पूर्व प्रधानमंत्री और JDS नेता एचडी देवेगौड़ा ने कर्नाटक में उनके पुत्र कुमारस्वामी की सरकार के पांच साल चलने को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने राज्य सरकार के पांच साल चलने पर संशय व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, कांग्रेस ने कहा था कि वे हमें पांच साल तक समर्थन देंगे, लेकिन उनका व्यवहार देखें। हमारे लोग समझदार हैं।

loksabha election banner

इससे पहले देवेगौड़ा ने गुरुवार को कहा था कि कर्नाटक में गठबंधन का सुझाव हमारा नहीं था, बल्कि यह सुझाव यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद की तरफ से आया था। 

बता दें कि कुछ कांग्रेस नेताओं का कहना है कि कर्नाटक में गठबंधन से कांग्रेस और जेडीएस दोनों पार्टियों को नुकसान हो रहा है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए देवेगौड़ा ने कहा, 'मैंने तो उनसे कहा था कि हम गठबंधन नहीं चाहते हैं, लेकिन वरिष्ठ कांग्रेस नेता जी परमेश्वर और केएच मुनियप्पा ने हमसे इस संबंध में संपर्क किया। वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मुझसे कहा कि मैंने उन्हें यह गठबंधन करवाने का आदेश दिया है।'

देवेगौड़ा ने कहा, 'मैंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान भी कहा कि कर्नाटक में गठबंधन सरकार को लेकर कुछ कांग्रेस नेताओं के बेहूदा बयानों से मैं आहत हूं। मैंने उनसे कहा कि पहले दिन से ही मैं नजर रख रहा हूं। ऐसे बयानों से मैं बहुत दुखी हुआ हूं। यह पहली बार है, जब मैं आपको यह सब बता रहा हूं। अब आपको निर्णय लेना है। कर्नाटक में अपने नेताओं से कहें कि वे सरकार के बारे में पब्लिक के बीच न बोलें।'

बता दें कि हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कहा था कि गठबंधन का फायदा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा था कि अगर कांग्रेस राज्य में अकेले चुनाव लड़ती तो लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करती। इस पर भी देवेगौड़ा ने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.