Move to Jagran APP

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश की जीत से निकली बात दूर तलक जाएगी: शाहनवाज़

हरिवंश नारायण सिंह जितने सुलझे हुए और मृदुभाषी नेता हैं उनके उपसभाति के पद पर विराजमान होने से न सिर्फ सदन की शोभा बढ़ेगी

By Ramesh MishraEdited By: Published: Thu, 09 Aug 2018 02:37 PM (IST)Updated: Thu, 09 Aug 2018 02:37 PM (IST)
राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश की जीत से निकली बात दूर तलक जाएगी: शाहनवाज़
राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश की जीत से निकली बात दूर तलक जाएगी: शाहनवाज़

loksabha election banner

नई दिल्‍ली [ जेएनएन ]। राज्यसभा के उपसभापति पद पर एनडीए के उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह का विराजमान होना एक बार फिर ये साबित करता है कि संसद के ऊपरी सदन में भी मोदी सरकार मजबूत है और कांग्रेस चाहे कितने भी रोड़े अटका ले सरकार को देशहित में अहम फैसले लेने से रोकना नामुमकिन होगा।

जिन सांसदों ने हरिवंश नारायण सिंह की जीत में भागीदारी निभाई वो वाकई बधाई के हकदार हैं। हरिवंश नारायण सिंह जितने सुलझे हुए और मृदुभाषी नेता हैं उनके उपसभाति के पद पर विराजमान होने से न सिर्फ सदन की शोभा बढ़ेगी, बल्कि सदन की कार्यवाही भी सुचारु रुप से चलेगी।

हरिवंश जी कलम के धनी हैं, बहुत अच्छे पत्रकार रहे हैं। चार दशक का पत्रकारिता का उनका अनुभव है। बतौर सांसद भी उनकी छवि शानदार रही है। ये सौभाग्य है कि राज्यसभा के उपसभापति जैसे अहम पद पर वो विराजमान हुए हैं।

कांग्रेस ने हमेशा ये मुगालता पाला कि संसद के ऊपरी सदन में वो सरकार के विकास रथ को पटरी से उतारने में कामयाब रहेंगे, लेकिन उन्हें ये समझ लेना चाहिए कि उनकी मंशा अब सफल होने वाली नहीं है। जो लोग पिछले चार साल से लगातार मोदी सरकार हटाओअभियान में लगे रहे, उन्हें भी हरिवंश नारायण जी की जीत से कड़ा संदेश गया है। 2019 के चुनाव से पहले मोदी सरकार की ये बड़ी जीत है।

मोदी सरकार का अब तक का कार्यकाल देश के लिए अहम फैसलों का साल रहा है। लेकिन तमाम फैसलों की विपक्ष ने आचोलनाएं की, सरकार को घेरने की कोशिश की लेकिन आईएमएफ की ताजा रिपोर्ट ने बता दिया है मोदी सरकार की आर्थिक नीति सही  दिशा में थी। आईएमएफ ने न सिर्फ भारत सरकार पर भरोसा जताया है बल्कि भारतीय इकोनोमी को विकास का हाथीकहा है.. आईएमएफ के मुताबिक अगले तीन दशक तक भारत दुनिया की इकोनोमी को चलाने वाला यानी ग्लोबल इकोनोमी का ग्रोथ इँजन बन जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.