Move to Jagran APP

चार राज्यों के साथ नहीं होगें तेलंगाना के विधानसभा चुनाव: चुनाव आयोग

चुनाव आयोग के सीईओ रजत कुमार ने ऐसी खबरों को पूरी तरह से कोरी अफवाह बताया।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sat, 29 Sep 2018 08:45 PM (IST)Updated: Sat, 29 Sep 2018 08:45 PM (IST)
चार राज्यों के साथ नहीं होगें तेलंगाना के विधानसभा चुनाव: चुनाव आयोग
चार राज्यों के साथ नहीं होगें तेलंगाना के विधानसभा चुनाव: चुनाव आयोग

नई दिल्ली, एएनआई। चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के साथ तेलंगाना के विधानसभा चुनाव नहीं होंगे। शनिवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने इन बातों से साफ इनकार कर दिया कि चार राज्यों (मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और राजस्थान) में होने वाले चुनावों के साथ तेलंगाना विधानसभा का चुनाव नहीं होगा। इसके पहले मीडिया में खबरें आयीं थीं कि मौजूदा समय में होने वाले चार राज्यों के चुनावों के साथ तेलंगाना के विधानसभा चुनाव भी होंगे। चुनाव आयोग के सीईओ रजत कुमार ने ऐसी खबरों को पूरी तरह से कोरी अफवाह बताया।

loksabha election banner

आपको बता दें कि तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने  7 सितंबर को इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद राज्यपाल ई॰एस॰एल नरसिम्हन ने विधानसभा भंग कर दी जिसके बाद से केसीआर कार्यवाहक मुख्यमंत्री के तौर पर राज्य का कार्यभार देख रहे हैं।

        चुनाव आयोग का प्रेस नोट 

हालांकि अभी 2 दिन पहले गुरूवार को ही चुनाव आयोग ने कहा था कि अगर किसी राज्य में समय से पहले विधानसभा भंग हो जाती है तो वहां तुरंत आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी। इसके बाद राज्य की कार्यवाहक सरकार किसी भी नई योजना का एलान नहीं कर सकती।

अब चुनाव आयोग ने यह स्पष्ट कर दिया कि कुछ समय बाद होने वाले चार राज्यों के विधानसभा चुनावों के साथ तेलंगाना में चुनाव नहीं कराए जाएंगे। आपको बता दें तेलंगाना के कार्यवाहक सीएम के चंद्रशेखर राव ने समय से पहले विधानसभा भंग कर दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.