Move to Jagran APP

Vizag Gas Leak: जांच के लिए चंद्रबाबू नायडू ने की वैज्ञानिकों के टीम की मांग

प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर TDP प्रमुख ने गैस लीक मामले की जांच के लिए वैज्ञानिकों के टीम की मांग की है।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 09 May 2020 09:32 AM (IST)Updated: Sat, 09 May 2020 09:32 AM (IST)
Vizag Gas Leak: जांच के लिए चंद्रबाबू नायडू ने की वैज्ञानिकों के टीम की मांग

हैदराबाद, एएनआइ। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और तेलुगू देशम पार्टी (Telugu Desam Party, TDP) प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ( N Chandrababu Naidu) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से विशाखापट्टनम में गैस लीक मामले की जांच के लिए वैज्ञानिकों की एक टीम गठित करने की मांग की है। उन्‍होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा और वैज्ञानिकों की एक कमिटी गठित करने का अनुरोध किया है।

loksabha election banner

इससे पहले भी तेदेपा प्रमुख ने प्रधानमंत्री से विशाखापट्टनम जाने की इजाजत मांगी थी ताकि वे घटनास्‍थल का जायजा ले सकें और प्रभावितों की मदद कर सकें। एन चंद्रबाबू नायडू ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री कार्यालय से उन्हें विमान के जरिए हैदराबाद से विशाखापट्टनम जाने की अनुमति मांगी थी। उल्‍लेखनीय है कि कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लागू लॉकडाउन के कारण सभी घरेलू और विदेशी उड़ानें निलंबित हैं।

उन्‍होंने कहा कि वह राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता विपक्ष होने के नाते प्रभावित इलाके का दौरा करना चाहते हैं।

बता दें कि गैस लीक मामले को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) एलजी पॉलिमर इंडिया प्राइवेट को 50 करोड़ रुपये की अंतरिम राशि जमा करने का निर्देश दिया गया है। यह राशि मजिस्ट्रेट के पास जमा करनी होगी। समाचार एजेंसी प्रेट्र के अनुसार, कोर्ट ने इसके अलावा केंद्र और एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री और केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) समेत अन्य को भी नोटिस जारी किया है। NGT न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने इस घटना की जांच करने के लिए न्यायमूर्ति बी शेषासन रेड्डी की एक पांच सदस्यीय समिति का गठन किया। इन्हें 18 मई से पहले एक रिपोर्ट प्रस्तुत करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.