Move to Jagran APP

सोनिया को विदेशी बताने वाले तारिक ने अब छोड़ा शरद पवार का साथ

अनवर ने एनसीपी छोड़ने के साथ-साथ लोकसभा सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Fri, 28 Sep 2018 12:25 PM (IST)Updated: Fri, 28 Sep 2018 12:49 PM (IST)
सोनिया को विदेशी बताने वाले तारिक ने अब छोड़ा शरद पवार का साथ

नई दिल्ली (जेएनएन)। 1999 में सोनिया गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर तारिक अनवर ने शरद पवार के साथ मिलकर विदेशी मूल का मुद्दा उठाया था। इसी मु्द्दे पर कांग्रेस से बगवात कर शरद के साथ मिलकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की नींव रखने वाले तारिक अनवर ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। अनवर ने एनसीपी छोड़ने के साथ-साथ लोकसभा सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है।

loksabha election banner

1999 में कांग्रेस की कमान जब सोनिया गांधी ने संभाली तो शरद पवार, तारिक अनवर और पीए संगमा ने पार्टी से बगवात कर दी थी। इन तीनों नेताओं ने सोनिया गांधी के विदेश मूल को मुद्दा बनाया था। इसके बाद तीनों नेताओं ने मिलकर एनसीपी का गठन किया था। हालांकि, बाद में यूपीए की जब केंद्र में सरकार बनी को एनसीपी कांग्रेस के साथ आ गई थी।

राफेल मुद्दे पर दिया इस्तीफा

तारिक अनवर ने कहा कि शरद पवार का राफेल पर बयान मुझे ठीक नहीं लगा। पवार साहब ने जब बयान दिया था तो खुद उनको सफाई देनी चाहिए थी. हालांकि उनकी तरफ से खुद कोई सफाई नहीं आई तो मैंने इस्तीफा दे दिया। 

अब कहां जाएंगे तारिक

एनसीपी छोड़ने के बाद किस पार्टी में जाएंगे इस सवाल पर तारिक अनवर ने कहा कि ये अभी तय नहीं है।समर्थकों से बात करने के बाद तय करूंगा। इसके बाद बताउंगा। बताया जा रहा है तारिक अनवर एनसीपी से इस्तीफा देने के बाद राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में जा सकते हैं। वहीं राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि एक बार फिर कांग्रेस में वापसी कर सकते हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में तारिक अनवर बिहार के कटिहार से जीत हासिल की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.