Move to Jagran APP

महिला पत्रकार का गाल छूकर विवादों में घिरे तमिलनाडु के राज्यपाल ने माफी मांगी

महिला पत्रकार का गाल छूने पर विवादों में घिरे तमिलनाडु के राज्‍यपाल को डीएमके ने सलाह दी कि संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को मर्यादा का पालन करना चाहिए।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 18 Apr 2018 12:05 PM (IST)Updated: Wed, 18 Apr 2018 06:04 PM (IST)
महिला पत्रकार का गाल छूकर विवादों में घिरे तमिलनाडु के राज्यपाल ने माफी मांगी
महिला पत्रकार का गाल छूकर विवादों में घिरे तमिलनाडु के राज्यपाल ने माफी मांगी

चेन्नई (प्रेट्र)। तमिलनाडु में मंगलवार को सेक्‍स स्‍कैंडल पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने महिला पत्रकार के सवालों का जवाब देते समय उनके गाल को छू लिया। जिसके बाद हर तरफ उनकी आलोचना होने लगी और आक्रोशित पत्रकार समुदाय ने इमेल के जरिए राज्‍यपाल से माफी की मांग की।

loksabha election banner

जिसके जवाब में राज्‍यपाल ने महिला पत्रकार को पत्र लिखकर अपना पक्ष रखा और माफी भी मांगी। पत्र में राज्‍यपाल ने पत्रकार को सम्‍मान के साथ संबोधित करते हुए अपनी सफाई दी है कि प्रेस कांफ्रेंस के दौरान आपने अच्‍छा सवाल किया जिसकी वजह से शाबासी के तौर पर मैंने आपको पोती के तौर पर समझा और गाल पर हल्‍की सी थपकी दी थी लेकिन यदि आपको यह बुरा लगा तो मैं उसके लिए माफी चाहता हूं।

पत्रकार ने ट्वीट कर माफीनामे को स्‍वीकार करने की बात कही। ट्वीट में उन्‍होंने कहा, ‘मेरे पास यह पत्र है मैंने आपकी माफी स्‍वीकार की लेकिन आपके द्वारा दिए गए तर्क से मैं सहमत नहीं हूं कि मेरे सवाल की सराहना करते हुए आपने मेरे गाल को थपथपाया था।‘

ट्वीट के जरिए पत्रकार ने जाहिर किया अपना गुस्‍सा

महिला पत्रकार ने ट्वीट कर राज्‍यपाल के इस हरकत पर क्रोध जाहिर किया है। उन्‍होंने कहा है- ‘चेहरे को मैंने कई बार धोया। लेकिन अब भी उससे बाहर नहीं निकल पा रही हूं। मिस्‍टर गवर्नर पर काफी गुस्‍सा है। हो सकता है बुजुर्ग के तौर पर उन्‍होंने यह बिहेव किया लेकिन मेरे लिए ये गलत है।‘ सूत्रों के अनुसार, केवल तमिलनाडु से ही नहीं बल्‍कि पूरे देश से करीब 200 पत्रकारों ने राज्‍यपाल से उनकी इस अशोभनीय हरकत के लिए माफी की मांग की। इमेल के जरिए यह मांग गर्वनर को भेजा गया।

सूत्रों के अनुसार, केवल तमिलनाडु से ही नहीं बल्‍कि पूरे देश से करीब 200 पत्रकारों ने राज्‍यपाल से उनकी इस अशोभनीय हरकत के लिए माफी की मांग की है। इमेल के जरिए यह मांग गर्वनर को भेजा गया है।

द्रमुक ने कहा- ‘अशोभनीय हरकत’
द्रमुक ने इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि संवैधानिक पद पर बैठे एक व्यक्ति की यह हरकत अशोभनीय है। द्रमुक की राज्यसभा सदस्य कनीमोई ने ट्वीट में कहा है कि संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए था। उन्होंने महिला पत्रकार के निजी क्षेत्र का उल्लंघन किया। द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर राज्यपाल की आलोचना की है।

यौन दुर्व्‍यवहार का एक और मामला
राज्यपाल पुरोहित यौन दु‌र्व्यवहार के एक अन्य मामले में भी घिरे हैं। संवाददाता सम्मेलन में उन्हें इसी मुद्दे पर घेरा गया था। सवाल पूछे जाने पर उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया। उनसे पूछा गया था कि क्या उनके खिलाफ गृह मंत्रालय जांच कर रहा है?

सेक्स स्कैंडल के दोषियों को सजा मिलेगी : राज्यपाल
राज्यपाल पुरोहित ने कहा कि सेक्स स्कैंडल के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। महिला कॉलेज की एक प्रोफेसर ने कथित रूप से छात्राओं को अच्छे अंक के लिए विश्वविद्यालय के उच्चाधिकारियों के साथ एडजस्‍ट करने का प्रलोभन दिया था। सोशल मीडिया पर रविवार को बातचीत का आडियो टेप वायरल होने के बाद प्रोफेसर निर्मला देवी को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। मंगलवार को इस मामले की जांच तमिलनाडु पुलिस की अपराध शाखा को सौंप दी गई।

न्यायिक हिरासत में प्रोफेसर
मदुरै की एक अदालत ने मंगलवार रात महिला प्रोफेसर निर्मला देवी को 12 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.