Move to Jagran APP

Coronavirus: आज शाम से तमिलनाडु-केरल सीमा बंद करने का ऐलान, देश में अब तक पांच की मौत

कोरोना वायरस के संक्रमण ने अब तक पूरे देश के कुल 206 लोगों को अपने चपेट में ले लिया है वहीं पांच लोगों की मौत भी हो गई है।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 12:55 PM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 12:55 PM (IST)
Coronavirus: आज शाम से तमिलनाडु-केरल सीमा बंद करने का ऐलान, देश में अब तक पांच की मौत
Coronavirus: आज शाम से तमिलनाडु-केरल सीमा बंद करने का ऐलान, देश में अब तक पांच की मौत

कोयंबटूर, एएनआइ। तमिलनाडु ने कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए महत्‍वपूर्ण कदम उठाया है। इस क्रम में कोयंबटूर के डिस्‍ट्रिक्‍ट कलेक्‍टर रासमणि (Rasamani) ने शुक्रवार शाम से तमिलनाडु-केरल सीमा को बंद करने का ऐलान किया है। उल्‍लेखनीय है कि देश में प्रभावित राज्‍यों में से केरल दूसरे नंबर पर है जहां 27 मामले संक्रमण के हैं और तीन संक्रमित स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। 

loksabha election banner

संक्रमण का तीसरा मामला सामने आने के बाद तमिलनाडु में शुक्रवार से लॉकडाउन का आदेश दे दिया गया है। आयरलैंड में डबलिन से चेन्‍नई आए 21 वर्षीय छात्र को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। वह राजीव गांधी सरकारी अस्‍पताल में भर्ती है।भारत में अब तक कोरोना वायरस के कारण पांच लोगों की मौत हो गई वहीं देश के विभिन्‍न राज्‍यों में कुल संक्रमण का मामला 206 हो गया है। 

9 मार्च को तमिलनाडु में पहला संक्रमण का मामला सामने आया था। ओमान से लौटे कांचीपुरम निवासी 45 वर्षीय शख्‍स को पॉजिटीव पाए जाने के बाद चेन्‍नई के राजीव गांधी सरकारी अस्‍पताल (Rajiv Gandhi Government General Hospital, RGGGH) में इलाज के लिए भर्ती किया गया था।

केरल में चौथा संक्रमण का मामला सामने आया है इसके साथ ही राज्‍य में अब तक कुल 27 कोरोना वायरस संक्रमण के मामले हो गए। राज्‍य मुख्‍यमंत्री पिनाराई विजयन (Kerala Chief Minister Pinarayi Vijayan) ने गुरुवार को इस संकट से निबटने के लिए 20,000 रुपये के पैकेज का ऐलान किया। पैकेज में 500 करोड़ रुपये स्‍वास्‍थ्‍य के लिए नए फैसलों, व 2,000 करोड़ रुपये लोन व मुफ्त राशन के लिए दिया गया है।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए गुरुवार शाम को देश को संबोधित किया और रविवार को सुबह 7 बजे से रात के 9 बजे तक जनता कर्फ्यू के तहत घर के भीतर रहने की अपील की है। राज्‍य के मुस्‍लिम बहुल इलाके मलप्‍पुरम में संक्रमण का पहला मामला सामने आया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.