नई दिल्ली (पीटीआइ)। केंद्र से टीडीपी मंत्री के इस्तीफे के एक दिन बाद वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभाला है। राष्ट्रपति भवन से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर कैबिनेट मंत्री प्रभु को नागरिक उड्डयन मंत्रालय का प्रभार सौंपा है। बता दें कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर नाराजा टीडीपी के मंत्रियों ने केंद्रिय मंत्रिमंडल से अपना इस्तीफा दे दिया है।

इससे पहले नागरिक उड्डयन मंत्रालय की जिम्मेदारी टीडीपी के नेता अशोक गजपति राजू के पास थी। उनके इस्तीफे के बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय का प्रभार प्रभु को सौंपा गया है। सुरेश प्रभु इससे पहले रेल मंत्री रह चुके हैं। हालांकि बीते साल रेल दुर्घटनाओं के कारण उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था।

केंद्रीय मंत्रिमंडल से TDP अलग

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की लेकर तेलुगु देशम पार्टी ने 8 मार्च को मोदी सरकार से हटने का फैसला लिया था। जिसके बाद पार्टी के सांसद अशोक गजपति राजू तथा वाईएस चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट कर अपना इस्तीफा सौंप दिया, जिसे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्वीकार कर लिया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप