Move to Jagran APP

सुप्रीम कोर्ट पहुंच बुरी फंसी Nupur Sharma, कोर्ट ने सुनाई खरी-खरी, पढ़ें 10 बड़ी बातें

सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को फटकार लगाते हुए कहा कि उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। उनके बयान ने पूरे देश में आग लगा दी है।टीवी चैनल और नुपुर शर्मा को ऐसे मामले से जुड़े किसी भी एजेंडे को बढ़ावा नहीं देना चाहिए जो न्यायालय में विचाराधीन है।

By TilakrajEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 12:20 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 03:26 PM (IST)
सुप्रीम कोर्ट पहुंच बुरी फंसी Nupur Sharma, कोर्ट ने सुनाई खरी-खरी, पढ़ें 10 बड़ी बातें
सुनवाई के दौरान जब नूपुर शर्मा की वकील ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि वह जांच में शामिल हो रही

नई दिल्‍ली, पीटीआइ/एएनआइ। पैगंबर मोहम्‍मद पर कथित विवादित टिप्‍पणी करने वालीं नुपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई है। अपने पर दर्ज सभी एफआइआर को दिल्‍ली शिफ्ट करने की मांग लेकर पहुंची नुपुर शर्मा को कोर्ट से ऐसी टिप्‍पणी की उम्‍मीद कतई नहीं रही होगी। सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर शर्मा को फटकार लगाते हुए कहा कि वह देश से माफी मांगे। उनके कारण देश की सुरक्षा खतरे में पढ़ गई। बता दें कि नुपुर शर्मा की कथित टिप्‍पणी के कारण ही राजस्‍थान के उदयपुर में कन्‍हैयालाल पर हमला किया गया। वहीं, कई मुस्लिम देशों ने भी पैगंबर मोहम्‍मद के खिलाफ की गई टिप्‍पणी पर भारत के सामने आपत्ति जताई थी।

loksabha election banner

नुपुर शर्मा ने आज सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी। इस याचिका में उन्‍होंने कोर्ट से अपील की थी कि उनके खिलाफ देशभर में दायर सभी एफआइआर को दिल्‍ली में शिफ्ट कर दें, क्‍योंकि उनको लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उल्‍टे उन्‍हें ही आड़े हाथों ले लिया।

सुप्रीम कोर्ट ने सुवाई के दौरान कहा...

  • 1 - सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा कि नुपुर शर्मा को अपनी बदजुबानी के लिए पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।
  • 2 - नुपुर शर्मा के बयान ने पूरे देश में आग लगा दी है, ऐसा नहीं होना चाहिए था।
  • 3 - सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर शर्मा के साथ टीवी न्‍यूज चैनल को भी हिदायत दी कि ऐसे संवेदनशील मामलों से जुड़े किसी भी एजेंडे को बढ़ावा नहीं देना चाहिए, जो न्‍यायालय में विचाराधीन है।
  • 4- सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उदयपुर में टैलर कन्‍हैयालाल की हत्‍या का करण नुपुर शर्मा की बदजुबानी ही है।
  • 5- सुनवाई के दौरान जब नूपुर शर्मा की वकील ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि वह जांच में शामिल हो रही हैं और भाग नहीं रही हैं, तो सुप्रीम कोर्ट ने कहा- वहां आपके लिए रेड कार्पेट होना चाहिए?
  • 6- सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ऐसा लगता है कि नुपुर शर्मा का पैंगबर मोहम्‍मद पर दिया गया बयान चीप पब्लिसिटी, पॉलिटिकल एजेंडा या नापाक गतिविधि लगती है।
  • 7- कोर्ट ने नुपुर शर्मा को घमंडी बताते हुए कहा कि एक पार्टी की प्रवक्‍ता होने के कारण सत्‍ता का नशा उनके सिर चढ़ गया था।
  • 8- सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नुपुर शर्मा के खिलाफ इतनी एफआइआर दर्ज होने के बाद भी दिल्‍ली पुलिस क्‍या कर रही है? कोर्ट ने कहा कि नुपुर शर्मा की सिर्फ एक एफआइआर पर एक शख्‍स को गिरफ्तार कर लिया गया। लेकिन नुपुर पर कई एफआइआर दर्ज होने के बावजूद उन्‍हें अभी तक दिल्‍ली पुलिस ने छुआ तक नहीं है।
  • 9- सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इन लोगों के मन में दूसरे धर्मों के बिल्‍कुल भी सम्‍मान नहीं है।
  • 10- सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर शर्मा की याचिका को खारिज करते हुए कहा कि उन्‍हें सभी एफआइआर की जांच एक जगह कराए जाने की मांग लेकर हाई कोर्ट में जाना चाहिए।

ये था पूरा मामला

भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्‍ता रहीं नुपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्‍मद के खिलाफ कथित टिप्‍पणी की थी। इसके टिप्‍पणी का काफी विरोध हुआ था। कतर, कुवैत और यूएई जैसे मुस्लिम देशों ने नुपुर शर्मा के बयान की आलोचना की थी। कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने इस मुद्दे पर भाजपा को घेरने की भी कोशिश की थी। मुंबई समेत कई शहरों में नुपुर शर्मा के खिलाफ FIR दर्ज हुईं। इसके बाद भाजपा ने नुपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.