Move to Jagran APP

भाजपा रथ यात्रा : सुप्रीम कोर्ट से पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस, 15 जनवरी को होगी अगली सुनवाई

बंगाल में भाजपा के रथ यात्रा को अगली सुनवाई 15 जनवरी को करेगा।इससे पहले कलकत्ता हाई कोर्ट की खंडपीठ द्वारा पिछले साल दिसंबर में इस यात्रा पर रोक लगा थी। इसके बाद भाजपा ने इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 08 Jan 2019 12:21 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2019 12:32 PM (IST)
भाजपा रथ यात्रा : सुप्रीम कोर्ट से पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस, 15 जनवरी को होगी अगली सुनवाई
भाजपा रथ यात्रा : सुप्रीम कोर्ट से पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस, 15 जनवरी को होगी अगली सुनवाई

नईदिल्ली,एएनआइ। भाजपा की रथ यात्रा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस जारी किया है। कोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई 15 जनवरी को करेगा। इससे पहले कलकत्ता हाई कोर्ट की खंडपीठ द्वारा पिछले साल दिसंबर में इस यात्रा पर रोक लगा थी। इसके बाद भाजपा ने इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। 

loksabha election banner

बता दें कि भाजपा द्वारा पश्चिम बंगाल में प्रस्तावित रथ यात्रा को कलकत्ता हाईकोर्ट से मंजूरी मिलने के बाद ममता सरकार, डिवीजन बेंच के पास पहुंची थी। ज्ञात हो कि ममता सरकार ने राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने का तर्क देते हुए यात्रा की अनुमति देने से इनकार कर दिया था और इस फैसले को खंडपीठ में चुनौती देते हुए तुरंत सुनवाई की मांग की थी। हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश देवाशीष करगुप्ता और न्यायमूर्ति शम्पा सरकार की खंडपीठ ने एकल पीठ के आदेश पर रोक लगाते हुए यह मामला वापस एकल पीठ के पास भेजते हुए इसपर फिर से सुनवाई करने का निर्देश दिया था।

पीठ ने यह भी कहा था कि इस पर विचार करते वक्त एकल पीठ राज्य सरकार की ओर से दी गई खुफिया जानकारी को ध्यान में रखे। राज्य सरकार रथ यात्रा से प्रदेश में सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न होने की आशंका को देखते हुए इसका विरोध कर रही है। गौरतलब है कि भाजपा की रथयात्रा सात दिसंबर को ही शुरू होने वाली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.