Move to Jagran APP

राज्यपाल से मिलकर स्टालिन ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, सात मई को सुबह नौ बजे लेंगे सीएम पद की शपथ

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव जीत चुके डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने बुधवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज्यपाल ने स्टालिन को राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने के लिए आमंत्रित किया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 09:37 PM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 09:37 PM (IST)
राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है।

चेन्नई, प्रेट्र। तमिलनाडु विधानसभा चुनाव जीत चुके डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने बुधवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया। इससे एक दिन पहले ही उन्हें सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना जा चुका है।

loksabha election banner

स्टालिन ने राज्यपाल से सरकार बनाने का दावा पेश किया

डीएमके ने इस बाबत एक विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और महासचिव दुराईमुरुगन के साथ स्टालिन ने पुरोहित से मुलाकात की। उन्हें डीएमके के विधायक दल का नेता चुने जाने के संबंध में एक पत्र देकर सरकार बनाने का दावा पेश किया गया। डीएमके के कोषाध्यक्ष टीआर बालू, प्रधान सचिव केएन नेहरू और संगठन सचिव आरएस भारती भी स्टालिन के साथ मौजूद थे।

स्टालिन सात मई को सुबह नौ बजे राजभवन में साधारण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ

स्टालिन सात मई को मुख्यमंत्री का पदभार संभालेंगे। उन्हें राजभवन में साधारण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम प्रमुख एमके स्टालिन 7 मई को सुबह नौ बजे तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन को राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने के लिए आमंत्रित किया है।

स्टालिन ने पुरोहित को 133 नवनिर्वाचित विधायकों का हस्ताक्षरित समर्थन पत्र सौंपा

स्टालिन ने पुरोहित को 133 नवनिर्वाचित विधायकों और उनके मंत्रिपरिषद की सूची में हस्ताक्षरित समर्थन पत्र भी दिया। डीएमके के नेतृत्व वाले गठबंधन ने 6 अप्रैल को हुए विधानसभा चुनावों में जीत हासिल की। डीएमके ने 133 सीटें और गठबंधन दलों ने कांग्रेस (18), वीसीके (4) और दो वाम दलों ने दो-दो सीटें जीती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.