Move to Jagran APP

आजम खां के पुत्र सपा विधायक ने कहा-मुसलमान या तो धर्म बदल लें या भाजपा में शामिल हों

सपा विधायक अब्दुल्लाह आजम ने रामपुर के जौहर यूनिवर्सिटी रोड स्थित उर्दू गेट तोड़े जाने पर विवादित बयान दिया। जिसके बाद शहर में तनाव जैसा माहोल है।

By Dhyanendra JournalEdited By: Published: Thu, 07 Mar 2019 09:13 AM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2019 11:26 AM (IST)
आजम खां के पुत्र सपा विधायक ने कहा-मुसलमान या तो धर्म बदल लें या भाजपा में शामिल हों
आजम खां के पुत्र सपा विधायक ने कहा-मुसलमान या तो धर्म बदल लें या भाजपा में शामिल हों

जागरण संवाददाता, रामपुर, सपा सरकार में पूर्व मंत्री रहे आजम खान के बेटे ने विवादित बयान दिया है। जिसके बाद से उत्तर प्रदेश के रामपुर में कर्फ्यू जैसा माहौल है। समाजवादी पार्टी के महासचिव आजम खान के पुत्र अब्दुला आजम ने विवादित बयान देते हुए कहा कि प्रदेश में मुसलमानों को इतना प्रताड़ित किया जा रहा है, कि या तो वो धर्म बदल ले या भाजपा में शामिल हो जाएं। इसके साथ ही अब्दुला आजम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मुसलमानों पर जुल्म की इतंहा हो गई है।

loksabha election banner

आजम खान के पुत्र अब्दुला आजम खान रामपुर के स्वार विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। सपा विधायक अब्दुला आजम खान का ये गुस्सा उर्दू गेट तोड़ जाने के बाद फूटा। जिसके बाद उन्होने प्रेस कांफ्रेस करते हुए उत्तर प्रदेश में मुसलमानों संग अत्याचार करे जाने की बात कही। विधायक अब्दुला आजम ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि रामपुर में जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह को इसी हिदायत के साथ भेजा गया है कि वह यहां मनमानी करें और मुसलमानों को परेशान करें। उन्होंने कहा कि जिले में इस समय जो अधिकारी तैनात हैं उनसे निष्पक्ष चुनाव की उम्मीद नहीं की जा सकती। इस संबंध में आयोग से शिकायत करेंगे। साथ ही समाजवादी पार्टी हाईकमान को पूरे प्रकरण से अवगत कराएंगे।

बता दें कि सपा सरकार में नगर विकास मंत्री के रहते आजम खान द्वारा बनवाए गए उर्दू गेट पर बुधवार को सुबह जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलवा दिया था। भारी पुलिस फोर्स के साथ छह बुलडोजरों ने बुधवार को ही तीन घंटे में गेट ध्वस्त कर दिया। जिसके बाद से रामपुर शहर में माहौल गर्म हो गया।

मालूम हो कि जौहर यूनिवर्सिटी रोड पर तीन साल पहले यह गेट बनवाया गया था। उस समय उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार थी तब किसी ने उर्दू गेट को लेकर कोई शिकायत व आपत्ति नहीं की थी। तो वहीं अब भाजपा सरकार के आने के बाद स्वार क्षेत्र के लोगों ने कई बार शिकायत की। जिसके बाद प्रशासन द्वारा उर्दू गेट की  जांच किए जाने के बाद कई नियमों के विरुद्ध होने पर जिलाधिकारी ने गेट को तोड़ने के आदेश दे दिए।

बुधवार सुबह प्रशासनिक और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी भारी पुलिस फोर्स के साथ गेट पर पहुंचे। गेट तोड़ने के लिए छह बुलडोजर लगा दिए गए। करीब तीन घंटे में जौहर यूनिवर्सिटी रोड स्थित उर्दू गेट पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। जिसके बाद से स्वार विधायक अब्दुला आजम ने शहर में माहौल बिगाड़ने हेतु कई विवादित बयान दिए। इसी के चलते पुलिस प्रशासन की कार्रवाई के दौरान उर्दू गेट की तरफ आने वाले तमाम रास्तों पर आधा किलोमीटर पहले ही पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई और किसी को भी आने जाने नहीं दिया गया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.