रांची, राज्य ब्यूरो। पंजाब में प्रधानमंत्री के काफिले को रोककर प्रदर्शन की हालिया घटना के बाद भाजपा ने देश भर में सिख समाज से जुड़े अपने नेताओं को आगे करना शुरू किया है। सिख समाज से जुड़े ये नेता प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी द्वारा समाज के लिए किए गए कार्यों को जनता के सामने रख रहे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में सिख समाज के भाजपा नेता हरविंदर सिंह बेदी व अस्मित सिंह सेठी ने मोदी सरकार की उपलब्धियों को मीडिया से साझा किया।

सिख समाज ने जताया पीएम का आभार

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिख समाज का मान बढ़ाया है। उन्होंने 26 दिसम्बर को वीर बाल दिवस घोषित किए जाने के निर्णय का स्वागत किया और कहा कि सिख समाज से जुड़े लोग प्रधानमंत्री को 25 हजार आभार पत्र भेज उनका आभार व्यक्त करेंगे। पोस्टकार्ड अभियान समिति का संयोजक हरविंदर सिंह बेदी को बनाया गया है, जबकि सदस्य के रूप में अस्मित सिंह सेठी, बलबीर सिंह सलूजा और अरविंदर सिंह खुराना को शामिल किया गया है।

पीएम का निर्णय ऐतिहासिक-सिख समाज

हरविंदर सिंह बेदी ने कहा कि श्री गुरुगोविंद सिंह के पुत्रों द्वारा दिए गए सर्वोच्च बलिदान के सम्मान में 26 दिसम्बर को वीर बाल दिवस मनाए जाने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक निर्णय लिया है। चहुंओर इस निर्णय का स्वागत और प्रधानमंत्री को आभार प्रकट किया जा रहा है। सिख समाज से प्रधानमंत्री का विशेष लगाव रहा है। उन्होंने 1984 दंगा पीडि़तों के लिए एसआईटी का गठन कर इंसाफ दिलाया। देश विभाजन के दौरान पाकिस्तान या अन्य देशों में रह गए लोगों को लाने के लिए सीएए, एनआरसी लाकर रास्ता निकाला। गुरुद्वारा साहिब के लंगर को टैक्स फ्री कर दिया। अफगानिस्तान से 650 अफगान सिखों को सुरक्षित भारत लाया गया और उनके रहने-खाने की व्यवस्था की गई।

Edited By: Madhukar Kumar