Move to Jagran APP

शिवराज सिंह चौहान ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र, कहा- इंदौर में फंसे लोगों के विशेष ट्रेन चलाने की रखी मांग

ध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को पत्र लिखकर प्रवासी मजदूरों के लिए ट्रेन की आवश्यकता रेल मंत्रालय को बताने के लिए कहा है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 09:37 AM (IST)Updated: Mon, 18 May 2020 09:37 AM (IST)
शिवराज सिंह चौहान ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र, कहा- इंदौर में फंसे लोगों के विशेष ट्रेन चलाने की रखी मांग
शिवराज सिंह चौहान ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र, कहा- इंदौर में फंसे लोगों के विशेष ट्रेन चलाने की रखी मांग

नई दिल्ली, एएनआइ। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री  सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि वे इंदौर में रहने वाले प्रवासी कामगारों के लिए एक विशेष इंदौर-कोलकाता ट्रेन की आवश्यकता के बारे में रेलवे मंत्रालय को सूचित करें, जो पश्चिम बंगाल में अपने मूल स्थान पर लौटना चाहते हैं।

loksabha election banner

शिवराज सिंह चौहान ने लिखे पत्र में कहा कि इंदौर में पश्चिम बंगाल के विभिन्न क्षेत्रों में निवासी प्रवासी श्रमिक अपने गृहनगर वापस जाना चाहते हैं। लेकिन, इंदौर में प्रवासी श्रमिक अपने गृहनगर वापस जाना चाहते थे। लेकिन, इंदौर से बंगाल की अत्याधिक लंबी दूरी एंव परिवहन के शासक के साधन नहीं होने की वजह से वह अपने नीजी वाहनों से प्रस्थान कर रहे हैं। 

गौरतलब है कि इससे पहले भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बंगाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि ममता बनर्जी ने अजमेर दरगाह में फंसे लोगों को निकालने के लिए ट्रेन चलाई, लेकिन बाकी जगहों से नहीं, दूसरी जगहों से फंसे लोगों को लाने में बंगाल सरकार की कोई दिलचस्पी नहीं है। 

जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई हैं। कई राज्यों में फंसे प्रवासी श्रमिक अभी भी कई राज्यों में फंसे हुए हैं। सैंकड़ों लोग अपने घर जाने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, सैंकड़ों प्रवासी श्रमिक अपने राज्य, शहरों, गांवों के लिए निकल पड़े हैं उन्हें नहीं पता कि वे अपने मंजिल तक पहुंच भी पाएंगे या नहीं। दरअसल, सरकार द्वारा लॉकडाउन की घोषणा करने के बाद से मजदूरों ने अपने-अपने गृह राज्यों की ओर चलना शुरु कर दिया था। अभी भी कई मजदूर पैदल या फिर साइकिल, रिक्शा के जरिए अपने गृह राज्य तक की दूरी नाप रहे हैं। गौरतलब है कि देश में लगातार कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है,  इसे देखते हुए  सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन की अवधी को 31 मई  तक के लिए बढ़ा दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.