Move to Jagran APP

कमलनाथ सरकार पर शिवराज सिंह का हमला, पूछा-राज्य का असली मुख्यमंत्री कौन?

शिवराज सिंह चौहान ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस की प्रदेश सरकार लंगड़ी है। इस वजह से सरकार पर कभी कोई दबाव डालता है तो कभी कोई।

By Arti YadavEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 08:29 AM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 08:29 AM (IST)
कमलनाथ सरकार पर शिवराज सिंह का हमला, पूछा-राज्य का असली मुख्यमंत्री कौन?
कमलनाथ सरकार पर शिवराज सिंह का हमला, पूछा-राज्य का असली मुख्यमंत्री कौन?

भोपाल, स्टेट ब्यूरो। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस की प्रदेश सरकार लंगड़ी है। इस वजह से सरकार पर कभी कोई दबाव डालता है तो कभी कोई...। टेंशन में काम कर रही सरकार अपने ही निर्णय बदलती रहती है। एक मंत्री दबाव बनाता है तो उसका विभाग बदल दिया जाता है। समझ में नहीं आ रहा है कि इस सरकार में असली मुख्यमंत्री कौन है? फैसले कौन ले रहा है? शिवराज शनिवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा की प्रदेश स्तरीय बैठक को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

शिवराज ने कहा कि सीटों के अंक गणित में भले ही हम पिछड़ गए हों, लेकिन जनता का ज्यादा विश्वास आज भी हमारे साथ है और यही हमारी पूंजी है। हम रुकने, झुकने और थकने वालों में से नहीं हैं। हमें निराश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम संघर्षों में पले बढ़े हैं। सभी कार्यकर्ता अगले समर की तैयारी में जुटें। हमें हिसाब-किताब बराबर करना है।

मीसाबंदियों की सम्मान निधि बंद नहीं होने देंगे

शिवराज ने कहा कि मीसाबंदी लोकतंत्र के लिए लड़ने वाले वो सैनिक हैं, जिन्होंने कांग्रेस सरकार की तानाशाही के आगे घुटने नहीं टेके। अब कांग्रेस की सरकार इन लोकतंत्र सेनानियों की सम्मान निधि को बंद करना चाहती है। उन्होंने कहा कि ऐसा करके कांग्रेस इमरजेंसी के कलंक को झुठलाना चाहती है, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।

संबल योजना बंद करके दिखाए सरकार

शिवराज ने कहा कि कांग्रेस सरकार एक के बाद एक भाजपा सरकार के कामों और योजनाओं को बदलने का काम कर रही है। अब सरकार संबल योजना बंद करना चाहती है। पूर्व मुख्यमंत्री ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि कांग्रेस सरकार संबल योजना बंद करके दिखाए। कांग्रेस ने जो चुनावी वादे किए हैं, वह सब उन्हें निभाने पड़ेंगे। युवा मोर्चा हर पंचायत में बेरोजगारी भत्ते के फार्म भरवाए।

हमारे कार्यकर्ताओं पर नजर उठाई तो छोड़ेंगे नहीं

शिवराज ने कहा, 'मैंने कहा था कि क्यों चिंता करते हो, टाइगर अभी जिंदा है।" इसका मतलब साफ है कि अगर किसी ने भी हमारे कार्यकर्ताओं की तरफ आंख उठाकर देखा, तो हम छोड़ेंगे नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.