Move to Jagran APP

तब्लीगी जमातियों के कारण पुलिस व स्वास्थ्यकर्मियों में फैला कोरोना: शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि प्रदेश में कई जगह सिर्फ तब्लीगी जमातियों के कारण कोरोना वायरस फैला है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 12:33 AM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 12:44 AM (IST)
तब्लीगी जमातियों के कारण पुलिस व स्वास्थ्यकर्मियों में फैला कोरोना: शिवराज सिंह चौहान
तब्लीगी जमातियों के कारण पुलिस व स्वास्थ्यकर्मियों में फैला कोरोना: शिवराज सिंह चौहान

संजय मिश्र/धनंजय प्रताप सिंह, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि प्रदेश में कई जगह सिर्फ तब्लीगी जमातियों के कारण कोरोना वायरस फैला है। स्वास्थ्य विभाग के अनेक कर्मचारियों एवं पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस संक्रमण का एकमात्र कारण बिना सूचना दिए पहुंचे तब्लीगी जमाती हैं। उन्हें ढूंढने में पुलिस को परिश्रम करना पड़ा और अब भी अनेक लोगों को ढूंढा जा रहा है। उन्हें अस्पताल तक पहुंचाने में परिश्रम करने वाले कई पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए। जांच एवं इलाज में लगे अनेक स्वास्थ्यकर्मी भी उनके कारण संक्रमित हुए हैं। अब भी कुछ तब्लीगी जमाती इधर-उधर छिपे हुए हैं। उनकी तलाश की जा रही है। शरारती तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा।

loksabha election banner

मध्य प्रदेश में लॉकडाउन खत्म करने का अभी फैसला नहीं

मुख्यमंत्री ने ये बातें मंगलवार को दैनिक जागरण के सहयोगी प्रकाशन 'नईदुनिया' से विशेष बातचीत में कहीं। इस दौरान उन्होंने संकेत दिया कि मध्य प्रदेश में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा सकती है। उन्होंने साफ कहा कि केंद्र सरकार ने परिस्थितियों को देखते हुए संकेत दिए थे, लेकिन मध्य प्रदेश में लॉकडाउन खत्म करने का अभी फैसला नहीं हुआ है। इस संबंध में अधिकारियों एवं समाज के विभिन्न वर्गों की राय ले रहे हैं। कुछ दिन में जैसी स्थिति रहेगी, उसके अनुसार फैसला करेंगे।

इंदौर और भोपाल की जो स्थिति लग रही है, उसे देखते हुए लॉकडाउन यकायक हटाना मुश्किल लग रहा है। यदि एकदम लॉकडाउन खोला गया तो कोरोना का खतरा और बढ़ सकता है, तब उसे नियंत्रित करना मुश्किल हो जाएगा। हमारे लिए सबसे जरूरी लोगों की जान बचाना है। कोरोना वायरस को अमेरिका की तरह हंसी-खेल में नहीं ले सकते। अमेरिका ने शुरू में इसकी गंभीरता नहीं समझी, इसलिए अब वह ज्यादा परेशानी में है।

सरकार के लिए जनता का जीवन ही सर्वोपरि

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सरकार के लिए जनता का जीवन ही सर्वोपरि है। अर्थव्यवस्था और बाकी चीजों को तो दोबारा खड़ा किया जा सकता है, लेकिन जिंदगी दोबारा नहीं लाई जा सकती है। विशेषज्ञ से भी सुझाव ले रहे हैं। जहां संक्रमण नहीं है, वहां लॉकडाउन खोलने के बारे में परामर्श कर रहे हैं।

छिपे जमाती 24 घंटे में सामने आएं, नहीं तो होगी कार्रवाई : शिवराज

उधर, शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा है कि प्रदेश से निजामुद्दीन मरकज में गए सभी तब्लीगी जमातियों और विदेश से आकर मस्जिदों में छिपे हुए व्यक्तियों की पहचान कर सब को प्रशासन ने क्वारंटाइन कर दिया है। इसके बाद भी अगर कोई कहीं छिपा हुआ है तो मेरा उनसे आग्रह है कि अगले 24 घंटे के भीतर वे स्वयं प्रशासन को इसकी जानकारी दे दें। ऐसा नहीं करने पर देश और प्रदेश की सुरक्षा संकट में डालने के आरोप में उन पर प्रशासन द्वारा आपराधिक प्रकरण दर्जकर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.