Move to Jagran APP

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में क्यों नहीं आए शरद पवार, जानिए- ये दिलचस्प कहानी

शरद पवार इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोेदी के शपथ समारोह में नहीं गए क्योंकि उन्हें पांचवी पंक्ति में बैठने की जगह दी गई थी। अब इसपर राष्ट्रपति भवन ने अपना स्पष्टीकरण दिया।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 05 Jun 2019 07:20 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jun 2019 07:20 PM (IST)
पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में क्यों नहीं आए शरद पवार, जानिए- ये दिलचस्प कहानी
पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में क्यों नहीं आए शरद पवार, जानिए- ये दिलचस्प कहानी

नई दिल्ली, एएनआइ। राष्ट्रपति भवन ने बुधवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार के पीएम मोदी की शपथ ग्रहण समारोह में ना आने को लेकर छिड़े विवाद पर अपना स्पष्टीकरण दिया है। भवन द्वारा स्पष्ट किया गया कि पवार को वीवीआईपी भाग में आमंत्रित किया गया था, जहां सर्वाधिक वरिष्ठ लोगों को बैठाया गया था। सूत्रों के मुताबिक शरद पवार इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोेदी के शपथ समारोह में नहीं गए, क्योंकि उन्हें पांचवी पंक्ति में बैठने की जगह दी गई थी। 

loksabha election banner

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के प्रेस सचिव अशोक मलिक ने एक ट्वीट में कहा कि पवार की सीट वीवीआईपी सेक्शन में पहली पंक्ति में नामित की गई थी। उन्होंने कहा '30 मई को शपथ ग्रहण समारोह में, शरद पवार को 'V' अनुभाग में आमंत्रित किया गया था, जहां वरिष्ठ मेहमान बैठे थे। यहां तक कि 'V'में भी उनके पास पहली पंक्ति की लेबल वाली सीट थी। शायद उनके कार्यालय में कोई वी को (वीवीआईपी) या रोमन अंक समझने में भ्रमित हो गया होगा।'

एक अन्य ट्वीट में बताया गया कि राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा प्राप्त मीडिया रिपोर्टों और मीडिया के सवालों के बाद यह स्पष्टीकरण जारी किया गया।

बता दें 30 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण समारोह हुआ था, जिसके लिए सभी वरिष्ठ नेताओं समेत शरद पवार को भी निमंत्रण भेजा गया था। पवार को तय प्रोटोकॉल के अनुरूप सीट नहीं मिलने के कारण उनकी पार्टी भी नाराज़ थी और वह कार्यक्रम में भी नहीं पहुंचे थे।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.