Move to Jagran APP

गोवा के राज्यपाल के रूप में 10 महीने का अनुभव 'सुखद' रहा: सत्य पाल मलिक

मलिक मेघालय में तथागत रॉय की जगह लेंगे वहीं महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी अपने कर्तव्यों के अलावा गोवा के राज्यपाल के कार्यों का निर्वहन करेंगे।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 19 Aug 2020 07:58 AM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 08:07 AM (IST)
गोवा के राज्यपाल के रूप में 10 महीने का अनुभव 'सुखद' रहा: सत्य पाल मलिक
गोवा के राज्यपाल के रूप में 10 महीने का अनुभव 'सुखद' रहा: सत्य पाल मलिक

पणजी, एएनआइ। सत्य पाल मलिक ने मंगलवार को कहा कि गोवा के राज्यपाल के रूप में उनका 10 महीने का अनुभव 'सुखद' था और उन्होंने भविष्य के लिए राज्य के लोगों को शुभकामनाएं दीं। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा मेघालय के लिए राज्यपाल के रूप में नियुक्त किए गए मलिक ने कहा कि वह बुधवार को प्रस्थान करेंगे। पत्र में कहा गया कि मुझे खुशी है कि मुझे गोवा जैसे खूबसूरत राज्य में सेवा करने का अवसर मिला। गोवा में मेरे कार्यकाल के दौरान, जो लगभग 10 महीने का था, वह अनुभव कुछ भी नहीं था, लेकिन बहुत सुखद था।

loksabha election banner

पत्र में आगे कहा गया है कि गोवा को प्राकृतिक सुंदरता से नवाज़ा गया है। गोवा के लोग बहुत शांत और उदार किस्म के हैं। मुझे यहां के लोगों से जबरदस्त प्यार मिला है। गोवा की अपनी अलग पहचान है। लोगों के जीने का अपना तरीका है। मैं आगे आने वाले समय में गोवा जाना पसंद करूंगा और गोवा राज्य हमेशा मेरे दिल के बहुत करीब रहेगा। जैसा कि मैं कल प्रस्थान करता हूं, मैं गोवा के लोगों को अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं। और प्रार्थना करते हैं कि राज्य अपनी एकजुटता और सद्भाव के साथ मजबूत रहे।

बता दें कि मलिक अगस्त 2018 से अक्टूबर 2019 तक जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल थे और उनके कार्यकाल के दौरान ही अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का निर्णय लिया गया, जिसने जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा दे रखा गया। जहां अगस्त 2019 में यह दर्जा वापस ले लिया गया था।

वहीं, मलिक मेघालय में तथागत रॉय की जगह लेंगे, वहीं महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी अपने कर्तव्यों के अलावा गोवा के राज्यपाल के कार्यों का निर्वहन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.