कोलकाता, जागरण संवाददाता। सारधा चिटफंड घोटाले में आरोपित कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार की तलाश में सीबीआइ की विशेष टीम ने तलाश शुरू कर दी है। कोलकाता पहुंची 14 सदस्यीय विशेष टीम में दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बंगाल के 2 एसपी, 3 एएसपी व डीएसपी समेत अन्य अधिकारी शामिल है। सूत्रों की माने तो सीबीआइ अब राजीव कुमार के खिलाफ कठोर कदम उठाने की तैयारी में है।

इसलिए राजीव कुमार को ढूंढना संभव नहीं हो पा रहा

बीते सोमवार को सीबीआइ के पत्र का जवाब देते हुए बंगाल के पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र ने पूर्व सीपी द्वारा छुट्टी के आवेदन में पता 34, पार्क स्ट्रीट भरे होने की जानकारी दी थी। डीजीपी के इस संकेत के बाद मंगलवार देर रात सीजीओ काम्प्लेक्स में सीबीआइ के ज्वाइंट डायरेक्टर पंकज श्रीवास्तव के नेतृत्व में अफसरों की बैठक हुई थी। साथ ही दिल्ली में सीबीआइ के उच्च अधिकारियों को भी इससे अवगत करा दिया था। सीबीआइ का मानना था कि राजीव कुमार के मामले में कोर्ट की प्रक्रिया में ज्यादा समय चले जाने एवं इस काम में अफसरों के व्यस्त हो जाने की वजह से राजीव कुमार को ढूंढना संभव नहीं हो पा रहा है। इसके बाद दिल्ली के निर्देश पर राजीव कुमार को ढूंढने के लिए सीबीआइ की 14 सदस्यीय विशेष टीम का गठन किया गया।

सादी वर्दी में कोलकाता पुलिस की तैनाती

बुधवार को कोलकाता पहुंची सीबीआइ की विशेष टीम के अफसरों ने सीजीओ काम्प्लेक्स में ज्वाइंट डायरेक्टर पंकज श्रीवास्तव के साथ बैठक की। इसके बाद टीम के कुछ अधिकारी राजीव कुमार को ढूंढने के काम में लग गए, जबकि कुछ अधिकारियों ने निजाम पैलेस में सीबीआइ कार्यालय में पहुंचकर बैठक की। इसके बाद टीम रवाना हो गई। उधर, 34, पार्क स्ट्रीट स्थित राजीव कुमार के आवास के बाहर सादी वर्दी में कोलकाता पुलिस के कर्मचारियों की तैनाती देखी गई।

 

Posted By: Tilak Raj

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप