Move to Jagran APP

अजीत पवार के इस्तीफे के बाद बोले राउत- उद्धव ठाकरे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम

अजीत पवार के इस्तीफे के बाद शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि अजीत दादा इस्तीफा दे दिए हैं। वे हमारे साथ हैं। अब उद्धव ठाकरे पांच साल के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 03:17 PM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 03:25 PM (IST)
अजीत पवार के इस्तीफे के बाद बोले राउत- उद्धव ठाकरे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम
अजीत पवार के इस्तीफे के बाद बोले राउत- उद्धव ठाकरे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम

 मुंबई, एएनआई। महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापटक के बीच उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने पद से इस्तीफा दे दिया है। अजीत पवार के इस्तीफे के बाद शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि अजीत दादा इस्तीफा दे दिए हैं। वे हमारे साथ हैं। अब उद्धव ठाकरे पांच साल के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे।

loksabha election banner

Sanjay Raut, Shiv Sena: Ajit dada has resigned and he is with us. Uddhav Thackeray will be the Chief Minister of #Maharashtra for 5 years. pic.twitter.com/7Qyz169Ivh

— ANI (@ANI) November 26, 2019

बता दें कि महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री के तौर पर शनिवार को शपथ लेने वाले अजीत पवार ने तीन दिन के बाद ही पद से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि उन्होंने सीएम देवेंद्र फडणवीस को अपना इस्तीफा सौंपा है। इसके अलावा देवेंद्र फडणवीस भी दोपहर 3:30 बजे मीडिया से बात करने वाले हैं। कहा जा रहा है कि इस दौरान खुद देवेंद्र फडणवीस पद से इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं। बता दें कि आज सुबह से ही अजीत पवार को लेकर कयास लगने लगे थे।

सुप्रीम कोर्ट की ओर से बुधवार को महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया गया है। इसके अलावा सोमवार शाम को शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने 162 विधायकों की एक होटल में परेड कराई थी। उसके बाद से ही फडणवीस के लिए बहुमत साबित करने की राह मुश्किल मानी जा रही थी।

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार के गठन को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी थी। राउत ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं। उन्होंने हिंदी में दो ट्वीट किए हैं। पहले ट्वीट में केवल 'सत्य मेव जयते' लिखा है। वहीं दूसरे ट्वीट में लिखा है, 'सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं हो सकता। जय हिंद!!' वहीं, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को बुधवार को ही शक्ति परीक्षण सुनिश्चित कराने और कोई गुप्त मतदान नहीं होने देने के उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर राकांपा ने मंगलवार को कहा कि सत्यमेव जयते और भाजपा का खेल खत्म हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.