नई दिल्‍ली, एएनआइ। कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता सलमान खुर्शीद के 'मुसलमानों के खून के धब्‍बे' वाले बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने राहुल गांधी पर कटाक्ष किया है। भाजपा नेता संबित पात्रा का कहना है कि सलमान खुर्शीद ने कांग्रेस का असली चेहरा उजागर कर दिया है।

संबित पात्रा इन दिनों कर्नाटक में हैं। यहां उन्‍होंने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कहा, 'देखिए, सच सामने आ ही जाता है। खुद वरिष्‍ठ नेता सलमान खुर्शीद ने ही कांग्रेस का असली चेहरा उजागर कर दिया है। उन्‍होंने कहा है कि कांग्रेस के हाथ खून से सने हुए हैं। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी जी ने 'भगवा आतंकवाद' के नाम पर हिन्दू संस्कृति को पूरे विश्व में बदनाम करने की कोशिश की। क्‍या पीएफआई श्रमिकों को गंभीर अपराधों के लिए जिम्मेदार ठहराकर अल्पसंख्यकों को खुश करने का यह तरीका है?

राहुल गांधी इन दिनों केंद्र सरकार को घेरने के लिए 'संविधान बचाओ' अभियान चला रहे हैं। संबित पात्रा ने उन पर कटाक्ष करते हुए कहा, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी जी इन दिनों संविधान बचाओ अभियान चला रहे हैं, उन्‍हें कर्नाटक में पीएफआई के अपराधों पर गुरुवार को अंकोला में जवाब देना चाहिए।'

हालांकि कांग्रेस ने भी अब सलमान खुर्शीद के बयान से किनारा कर लिया है। पीएल पुनिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सलमान खुर्शीद के बयान से सहमत नहीं है। कांग्रेस प्रवक्ता पीएल पुनिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान खुर्शीद के बयान को उनका निजी बयान बताते हुए कहा, 'सलमान खुर्शीद के बयान से कांग्रेस पार्टी असहमत है। ये बात सभी को मालूम होनी चाहिए कि देश के आजाद होने से पहले और बाद में भी कांग्रेस ही सिर्फ ऐसी पार्टी रही है, जिसने एक समानतावादी समाज बनाने के लिए काफी काम किया है। कांग्रेस पार्टी समाज के सभी वर्गों और लोगों को साथ लेकर चलती आई है।'

दरअसल, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के डॉ. बीआर आंबेडकर हॉल में रविवार को आयोजित वार्षिकोत्सव में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता सलमान खुर्शीद ने छात्रों से सीधे संवाद किया। इस दौरान एक छात्र आमिर मिंटोई ने सलमान खुर्शीद से पूछा कि कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के जो धब्बे हैं, इन धब्बों को आप किन अल्फाजों से धोना चाहेंगे। इस प्रश्न पर काफी देर चुप रहे सलमान खुर्शीद ने खुलकर जवाब दिया। उन्होंने कह दिया कि कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के दाग लगे हैं। मैं कांग्रेस का नेता हूं। इस नाते मुसलमानों के खून के यह धब्बे मेरे अपने दामन पर भी हैं।

Posted By: Tilak Raj