शिरडी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरडी में आज कई विकास परियोजनाओं को लॉन्‍च किया। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि शिरडी के 2 लाख से ज्यादा लोगों का घर का सपना आज पूरा हुआ। पिछली सरकार का काम एक खास परिवार के नाम का प्रसार करना था, केवल वोट बैंक तैयार करना था। बता दें कि शिरडी के साईं बाबा को समाधि लिए हुए आज 100 साल पूरे हो रहे हैं। पीएम मोदी भी इस कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए शिरडी के साईं मंदिर पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां मंदिर की विजिटर बुक में अपने विचार भी लिखे। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर साईं बाबा की याद में चांदी का सिक्का जारी किया। 

इस अवसर पर पीएम मोदी ने 'प्रधानमंत्री आवास योजना' के लाभार्थियों को घरों की चाबियां सौंपी। इस दौरान उनके साथ मुख्‍यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने कहा, 'पिछली सरकार ने चार साल में 25 लाख घर बनवाए थे, जबकि हमारी सरकार ने 4 साल में 1 करोड़ 25 लाख घर बनाए हैं। पहले की सरकार में एक मकान बनाने में कम से कम 18 महीने लगते थे, हमारी सरकार में घर बनाने में इससे कम वक्त लगता है।'


बता दें कि शिरडी के साईंबाबा का यह शताब्दी वर्ष समारोह है। पीएम मोदी ने यहां साईंबाबा के दर्शन किए। साथ ही कई परियोजनाओं को लॉन्‍च किया।

Posted By: Vikas Jangra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस