शामली, एजेंसी। भाजपा की फायरब्रांड नेता साध्वी प्राची तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत के समर्थन में आ गई हैं। साध्वी प्राची ने टीएमसी सांसद नुसरत जहां के मंगलसूत्र पहनने पर दिए मुस्लिम फतवे पर जोरदार तंज कसा है।साध्वी प्राची ने कहा है कि अगर मुस्लिम महिलाएं किसी हिंदू से शादी कर लें और उसके बाद बिंदी-मंगलसूत्र पहने तो ये मुस्लिम मौलवी उसे हराम कहते हैं, लेकिन अगर कोई मुस्लिम, लव जिहाद के जरिए हिंदू युवती से शादी कर उसे बुर्का पहनाते हैं वह हराम नहीं है, वह जायज होता है।


साध्वी प्राची ने कहा कि अगर मुस्लिम मौलवियों को फतवे ही जारी करने थे तो तीन तलाक के समर्थन में करते, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बल्कि इन्होंने नुसरत जहां के खिलाफ फतवा जारी कर दिया है कि उसने मंगलसूत्र क्यों पहना। साध्वी प्राची ने बेहद सख्त लहजे में कहा कि अगर यह मौलवी अभी नहीं सुधरे तो मुझे लगता है कि यह कुछ समय में पूरे इस्लाम को भी हराम करार दे देंगे।

देवबंद ने जारी किया था फतवा
बता दें, टीएमसी सांसद नुसरत जहां मंगलवार को जब शपथ लेने संसद पहुंचीं तो वह सत्र के दौरान पारंपर‍िक अंदाज में नजर आईं। नुसरत ने माथे पर सिंदूर, हाथों में मेहंदी और चूड़ा पहना हुआ था। उनकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी, जिसके बाद देवबंदी उलेमा ने इस पर एतराज जताते हुए नुसरत जहां के खिलाफ फतवा जारी कर दिया था। बंगाल के बशीरहाट से निर्वाचित टीएमसी सांसद के हिंदू लड़के से विवाह करने और उसके बाद मंगलसूत्र पहनने पर देवबंदी उलेमा ने ऐतराज जताया। सहारनपुर के इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारुल उलूम देवबंद ने नुसरत के मंगलसूत्र पहनने पर फतवा जारी किया है। नुसरत जहां ने हाल ही में कोलकाता के बिजनसमैन निखिल जैन से शादी की है। शादी के बाद सांसद नुसरत जहां संसद में शपथ लेने पहुंची थीं।

Posted By: Shashank Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस