नई दिल्ली (एएनअाई)। केन्द्रीय संसदीय मंत्री अनंत कुमार ने बुधवार को कहा कि एनडीए के सांसद वर्तमान बजट सत्र के उन 23 दिनों का वेतन नही लेंगे। कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों के विरोध प्रदर्शन के कारण संसद की कार्यवाही नहीं चल सकी।

अनंत कुमार ने संसद के दोनों सदनों में हंगामे के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि वह‘लोकतंत्र विरोधी’ राजनीति कर रही है। वहीं भाजपा नेता राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पार्टी लाइन से हटकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मैं रोज संसद जाता हूं, संसद नहीं चल रही है तो इसमें मेरा क्या दोष है। मैं कैसे कहूं कि सेलरी नहीं लूंगा।

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि कांग्रेस ने महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित होने से रोका जो करदाताओं के धन की‘आपराधिक क्षति’ है। उन्होंने कहा कि एनडीए के सांसद सत्र के बाधित हिस्से के लिए अपना वेतन नही लेंगे. सत्र शुक्रवार को समाप्त हो रहा है।

गौरतलब है कि बजट सत्र के दूसरे चरण में केवल एक दिन शेष रह गए हैं और हंगामे के कारण लोकसभा में 20वें दिन भी कोई कामकाज नहीं हुआ। कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड के गठन की मांग पर अन्नाद्रमुक सदस्यों के हंगामे के कारण सदन में कोई कामकाज नहीं हो सका।

 

Posted By: Sanjeev Tiwari