जयपुर, आइएएनएस। RSS Meeting in JhunJhunu: राजस्थान (Rajasthan) के झुनझुनु में गुरुवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Sevak Sangh, RSS) के तीन दिवसीय बैठक 'अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक' की शुरुआत हो गई। यह बैठक संघ के विभिन्न कार्यक्रमों की समीक्षा के लिए आयोजित की गई है। बता दें कि संघ की ओर से ट्रेनिंग क्लासेज, संघ शिक्षा वर्ग, अगले साल का वर्क प्लान, प्रवास प्लान आदि। RSS के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर (Sunil Ambekar) ने कहा, 'इसके साथ ही आगे की कार्य योजना पर भी विचार किया जाएगा।' 

इस बैठक को लेकर संघ ने अपने आधिकारिक तौर Press Release के जरिए  पिछले माह ही जानकारी दे दी थी। इसे लेकर संघ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट भी पोस्ट किया था।

45 प्रांतों से झुनझुनु पहुंचे हैं प्रांत प्रचारक व सह प्रांत प्रचारक

उन्होंने आगे बताया कि सभी 45 प्रांतों से आए प्रांत प्रचारक और सह प्रांत प्रचारक इस बैठक में शामिल हुए हैं। सरसंघचालक डाक्टर मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसाबले और सभी पांच सहसरकार्यवाह - डाक्टर कृष्ण गोपाल, डाक्टर मनमोहन वैद्य, सीआर मुकुंद, अरुण कुमार, राम दत्त भी इस बैठक में मौजूद हैं।

संघ के साथ जुड़े विभिन्न आर्गेनाइजेशन से राष्ट्रीय स्तर के सचिव भी झुनझुनु में हैं। इसमें वनवासी कल्याण आश्रम के अतुल जोग, भारतीय मजदूर संघ के सुरेंद्रन, एबीवीपी के आशीष, भारतीय किसान संघ के दिनेश कुलकर्णी , विद्या भारती के गाबिद मोहंती, विश्व हिंदू परिषद के मिलिंद परांदे और बीएल संतोष भी बैठक के लिए झुनझुनु में हैं । RSS अधिकारियों ने बताया कि भागवत 2 जुलाई को ही राजस्थान पहुंच गए थे। इस बैठक से पहले उन्होंने अपने निर्धारित अन्य बैठकों और कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

Edited By: Monika Minal