Move to Jagran APP

Karnataka Elections 2023: पहली लिस्ट के बाद BJP में बगावत! टिकट कटने से नाराज पूर्व डिप्टी CM ने दिया इस्तीफा

Karnataka Elections 2023 पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी ने 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ दल द्वारा टिकट न दिए जाने के बाद बुधवार को भाजपा से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि मैंने अपना फैसला कर लिया है।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Wed, 12 Apr 2023 12:38 PM (IST)Updated: Wed, 12 Apr 2023 12:38 PM (IST)
टिकट न मिलने पर पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी ने बीजेपी छोड़ने का किया ऐलान

बेलगावी, एजेंसी। कर्नाटक के पूर्व उप मुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के अपने फैसले की घोषणा की। एक दिन पहले ही राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी ने 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में उन्हें टिकट देने से इनकार कर दिया था।

loksabha election banner

कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी ने अथानी निर्वाचन क्षेत्र से अपना टिकट काटे जाने के बाद विधान परिषद सदस्य और भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। मौजूदा विधायक महेश कुमथल्ली को बेलगावी जिले की अथानी विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है। सावदी अथानी से तीन बार विधायक रहे हैं, लेकिन 2018 के चुनाव में वह कुमथल्ली (तब कांग्रेस में) से हार गए थे।

भाजपा विधान पार्षद (एमएलसी) सावदी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मैंने निश्चित रूप से एक निर्णय लिया है। मैंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला किया है।’

वह मेरे संपर्क में नहीं हैं- डीके शिवकुमार

कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी के भाजपा छोड़ने पर कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि वह न तो मेरे संपर्क में हैं और न ही उन्होंने मुझसे बात की है। 

कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

उन्होंने कहा कि वह बृहस्पतिवार शाम को ‘कड़ा निर्णय’ लेंगे और शुक्रवार से काम शुरू कर देंगे। ऐसी अटकलें हैं कि वह कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। कुमथल्ली उन बागियों के समूह में शामिल थे जिन्होंने 2019 में कांग्रेस-जनता दल (सेक्युलर) (जद-एस) गठबंधन की सरकार को गिराने और बी एस येदियुरप्पा के नेतृत्व में सरकार बनाने में भाजपा की मदद की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.