नई दिल्ली, एएनआइ। केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे का समर्थन किया है। अठावले ने यह समर्थन महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे की जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग का किया है। केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने सोमवार को कहा कि इस मामले में तत्काल एक विधेयक लाने की जरूरत है।

समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए अठावले ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए एक कानून होना चाहिए और हम 'हम दो हमारे दो' से सहमत हैं। इस तरह के कानून को लागू करने की जरूरत है और इसलिए हम उनके (राज ठाकरे) बयान से सहमत हैं और हम भी जनसंख्या नियंत्रण कानून चाहते हैं।

मुस्लिम समाज को इस पर नहीं होनी चाहिए कोई आपत्ति: राज ठाकरे

बता दें कि राज ठाकरे ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से देश में समान नागरिक संहिता (UCC) और जनसंख्या नियंत्रण पर कानून लाने का आग्रह किया था। राज ठाकरे ने अपने भाषण में कहा, 'मुझे लगता है कि मुस्लिम समाज को इस पर कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। जनसंख्या नियंत्रण बिल की तत्काल आवश्यकता है, क्योंकि यह धर्म का मामला नहीं है। हम समझ सकते हैं कि अलग-अलग धर्म हैं, लेकिन सभी के लिए एक कानून होना चाहिए और मुझे लगता है कि समान नागरिक संहिता पर विचार किया जाना चाहिए। मेरी पार्टी सरकार के साथ है इसलिए मेरी पार्टी एक समान नागरिक संहिता और जनसंख्या नियंत्रण कानून का समर्थन करेगी।'

राज ठाकरे ने औरंगाबाद का नाम संभाजीनागा बदलने की अपील की

पुणे में एक रैली को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री से जल्द से जल्द समान नागरिक संहिता लाने का अनुरोध करता हूं, जनसंख्या नियंत्रण पर भी कानून लाएं और औरंगाबाद का नाम संभाजीनागा में बदल दें। इसे एक बार में करें और सभी विवाद समाप्त हो जाएंगे।

Edited By: Dhyanendra Singh Chauhan