Move to Jagran APP

रामदास अठावले ने कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को भाजपा के नेतृत्व वाले NDA में शामिल होने का दिया न्योता

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने का न्योता दिया और कहा कि उन्हें कांग्रेस छोड़ देनी चाहिए जिसमें उन्हें अपमानित होना पड़ा।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 08:25 PM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 08:25 PM (IST)
रामदास अठावले ने कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को भाजपा के नेतृत्व वाले NDA में शामिल होने का दिया न्योता
कैप्टन अमरिंदर सिंह को लेकर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले

 नई दिल्‍ली, एएनआइ। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने का न्योता दिया और कहा कि उन्हें कांग्रेस छोड़ देनी चाहिए, जिसमें उन्हें अपमानित होना पड़ा।

loksabha election banner

पंजाब में एनडीए को सत्ता में लाने के लिए काम आ सकते हैं कैप्टन अमरिंदर सिंह

अठावले ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह अगले साल विधानसभा चुनाव के बाद पंजाब में एनडीए को सत्ता में लाने के लिए अच्छे तरीके से काम आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं कैप्टन अमरिंदर सिंह से पूछना चाहता हूं कि उस पार्टी में रहने का क्या फायदा, जिसने आपको अपमानित किया है। मैं उनसे कांग्रेस पार्टी छोड़ने और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए में शामिल होने का अनुरोध करता हूं। अठावले ने कहा कि एनडीए में सभी का समान सम्मान है। पंजाब में विधानसभा चुनाव 2022 में एनडीए को सत्ता में लाने के लिए अमरिंदर सिंह अच्छे काम आ सकते हैं।

नवजोत सिद्धू को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कही गंभीर बात

आगे अठावले ने कहा कि जब सिद्धू पाकिस्तान गए तो यह गंभीर बात थी कि उन्‍होंने इमरान खान और सेना प्रमुख बाजवा को गले लगाया था। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सही कह रहे हैं कि सिद्धू धोखेबाज हैं। ज्ञात हो कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि नवजोत सिंह सिद्धू अक्षम व्‍यक्ति हैं। वह पूरी तरह डिजास्‍टर हैं। सिद्धू का पाकिस्‍तान से कनेक्‍शन है और वह राष्‍ट्र की सुरक्षा के लिए खतरा हैं। उनकी पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मित्रता है। सिद्धू के पाकिस्‍तानी सेना के चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ भी संबंध हैं।

अमरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और शनिवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को अपना इस्तीफा सौंप दिया। पार्टी नेतृत्व द्वारा बुलाई गई कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले उन्‍होंने इस्तीफा दे दिया। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने 2010 से 2013 तक पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया।

कोविड टीकाकरण पर राहुल गांधी के दावे को किया खारिज

अठावले ने देश के कोविड टीकाकरण के कवरेज पर राहुल गांधी के सभी दावों को भी खारिज कर दिया और कहा कि केंद्र सरकार जितना हो सके, वैक्सीन उपलब्ध कराने का काम कर रही है। अब तक 80 करोड़ लोगों ने वैक्सीन की खुराक ले ली है। राहुल गांधी किसके बारे में बात कर रहे हैं, राहुल की बात सही नहीं है। हम टीकाकरण के मामले में दुनिया में सबसे आगे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.