जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की शुरूआत से पहले एक तरह जहां कांग्रेस ने यह स्पष्ट करने में देर नहीं की कि वह मंदिर निर्माण के साथ है। वहीं भाजपा के सहयोगी दल लोजपा ने अब रामराज्य लाने की बात कहते हुए खुद को भी राम से जोड़ भी लिया। शबरी के वंशज होने की बात करते हुए लोजपा अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान ने कहा- 'राम के दिखाए रास्ते पर चल कर रामराज्य लाया जा सकता है जो भगवान राम को पाने जैसा अहसास होगा।' एक सवाल के जवाब मे चिराग से साफ किया कि रामराज्य लाने का जिम्मा किसी एक पर नहीं थोपा जा सकता है। इसके लिए सभी को प्रयास करना होगा।

चिराग ने कहा- मैं खुशकिस्मत हूं कि मेरे जीवनकाल में राम मंदिर बन रहा

चिराग पासवान राम मंदिर शिलान्यास के स्वागत में दो दिनों से लगातार ट्वीट कर रहे हैं। एक दिन पहले उन्होंने कहा था कि वह खुशकिस्मत हैं कि उनके जीवनकाल में राम मंदिर बन रहा है। उन्होंने याद दिलाया कि राम ने शबरी के जूठे बेर खाए थे और वह उसी शबरी के वंशज हैं।

राम ने समाज के हर जाति धर्म में समानता और हर किसी के लिए आदर का उदाहरण पेश किया था

चिराग ने कहा कि राम ने समाज के हर जाति धर्म में समानता और हर किसी के लिए आदर का उदाहरण पेश किया था। रामराज्य लाने के लिए उसी भावना के साथ पूरे समाज को काम करना होगा।

लोजपा ने जम्मू-कश्ंमीर से अनुच्छेद 370 और धारा 35 एक को हटाने के फैसले का स्वागत किया था

ध्यान रहे कि भाजपा से दूर जा चुके अपने पिता को वापस राजग में लाने का श्रेय चिराग को ही जाता है। उनकी अध्यक्षता में ही लोजपा ने जम्मू-कश्ंमीर से अनुच्छेद 370 और धारा 35 एक को हटाने के फैसले का भी स्वागत किया था।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021