Move to Jagran APP

राजनाथ ने कहा- देश में लोग सुरक्षित महसूस करें सुनिश्चित करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध

चेन्नई में भारतीय तटरक्षक कर्मियों को शौर्य और मेधावी सेवा मेडल देने के लिए आयोजित समारोह में रक्षा मंत्री ने कहा कि जमीन पर सुरक्षा समुद्र की सुरक्षा से जुड़ी है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 11:26 PM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 11:26 PM (IST)
राजनाथ ने कहा- देश में लोग सुरक्षित महसूस करें सुनिश्चित करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध

चेन्नई, प्रेट्र। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में लोग सुरक्षित महसूस करें यह सुनिश्चित करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। इसके लिए सरकार अतिरिक्त मील जा सकती है। रक्षा मंत्री ने सरकार पोषित और गैर-पोषित आतंकवाद से खतरे की ओर इशारा करते हुए मंगलवार को यह कहा।

loksabha election banner

पोषित और गैर-पोषित आतंकवाद

मुंबई आतंकी हमले का उल्लेख करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि देश गैर-सरकार पोषित के साथ ही सरकार पोषित आतंकवाद से चुनौतियों का सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस देश में लोग खुद को सुरक्षित महसूस करें और राष्ट्र निर्माण की दिशा में अपना योगदान दे सकें यह सुनिश्चित करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। इसके लिए अतिरिक्त दूरी तय करेगी।

चेन्नई में भारतीय तटरक्षक कर्मियों को शौर्य और मेधावी सेवा मेडल देने के लिए आयोजित समारोह में रक्षा मंत्री ने कहा कि जमीन पर सुरक्षा समुद्र की सुरक्षा से जुड़ी है। उन्होंने कहा कि मुंबई आतंकी हमला समुद्र के रास्ते हुआ था। लेकिन ऐसी घटना देश में दोबारा नहीं हो इसके लिए सरकार मजबूती से डटी है।

राजनाथ सिंह ने तटरक्षक अधिकारियों एवं अन्य कर्मियों को 61 मेडल प्रदान किए। उन्होंने घोषणा की कि सरकार ने राष्ट्रपति तटरक्षक मेडल और तटरक्षक मेडल में वृद्धि के लिए कदम उठाए हैं। सरकार ने मंजूरी दे दी है और अब प्रधानमंत्री कार्यालय को सौंप दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.